लॉकडाउन के बाद की रणनीति को लेकर गहलोत सरकार का बड़ा कदम

0

कोरोना के कहर से देश की इकॉनोमी पर भारी असर देखने को मिला है। लॉकडाउन से प्रभावित हुई अर्थव्यवस्था को फिर से रफ्तार देने के संबंध मे सुझाव देने के लिए राजस्थान सरकार ने टास्क फोर्स का गठन किया है।

21 दिन के लॉकडाउन के बाद प्रदेश सरकार की क्या तैयारियां रहेगी। कई लोग ऐसे भी सवाल खड़े कर रहे हैं कि क्या कोरोना से जंग के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाएगा। गहलतो सरकार कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए पूरा प्रयास कर रही है।

14 अप्रैल को लॉकडाउन हटने के बाद की तैयारियों को लेकर भी एक टॉस्क फोर्स का गठन किया जाएगा। हालांकि सरकार ने अभी तक ये स्पष्ट नहीं किया है कि ये लॉकडाउन 14 तारीख को खत्म हो जाएगा या इसे आगे बढ़ाया जाएगा। फिलहाल कोरोना वायरस को लेकर जंग लड़ रही सरकार ने कई तैयारियां की है। पत्रिका रिपोर्ट के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए कोरोना से निपटने के लिए की गई अपील के तहत लॉकडाउन के बाद की रणनीती को लेकर गहलोत सरकार ने काम करना शुरू कर दिया है।

बाते दें कि पीएम मोदी ने वीसी के जरिए देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात कर कोरोना से निपटने के लिए सरकारों की रणनीती पर चर्चा की थी। राजस्थान सरकार ने दोनों टास्क फॉर्स के गठने के आदेश शुक्रवार को जारी किए हैं।

सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि कमेटियां गठित करने का ये मतलब नहीं है कि लॉकडाउन तय समय को ही खत्म होने वाला है। कोरोना वायरस को गंभीरता से लेकर सतर्क रहना होगा। दोनों कमेटियां लॉकडाउन हटने के बाद कोरोना वायरस पर रणनीतिक तैयारियों को लेकर बनाई गई है।

Read More….

राजस्थान में कोरोना का कहर! एक दिन में 46 नए केस, 20 मरकज जमात से
तबलीगी का कोरोना कनेक्शन! 4 दिन में 1300 संक्रमितों में आधे जमात वाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here