भोपाल:तीन दिन में संक्रमितें की संख्या 18 से बढ़कर हुई 75, शहर के 63 इलाके सील

0

भोपाल में मंगलवार सुबह कोरोना वायरस के 12 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से पांच स्वास्थ्य विभाग के अधिकार और 7 पुलिस कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं। इसके साथ राजधानी में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या 75 जा पहुंची हैं। इनमें स्वास्थ्य विभाग के 34 मामले हैं।

कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या में बढ़ोतरी होने के बाद प्रशासन ने 22 नए क्वारेंटाइन ऐरिया घोषित किए हैं। इनके साथ ही शहर में क्वारेंटाइन इलाकों की संख्या में इजाफा होकर अब 63 हो गए हैं।

चार पुलिस जवानों और उनके परिवार के दो लोगों में भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। अब तक 15 पुलिस कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके चलते भोपाल के तीन थानों के 271 पुलिस कर्मी अब ड्यूटी के बाद घर नहीं जा सकेंगे। राजधानी में दो दिन के भीतर कोरोन से संक्रमित मरीजों की संख्या 18 से 63 पर जा पहुंची हैं।

मध्य प्रदेश में 274 कोरोना वायरस के संक्रमित मामले आ चुके हैं। इनमें से एक संक्रमित मरीज उत्तर प्रदेश के कौशांबी का रहने वाला है। इसके अतिरिक्त भोपाल 75, इंदौर में 151, मुरैना में 12, उज्जैन में 12, जबलपुर में 8, बडवानी में 3, खरगोन में 4, शिवपुरी, ग्वालियर, छिंदवाड़ा में 2-2, कटनी, बैतूल और विदिशा में 1-1 कोरोना का संक्रमित मरीज मिला है। बता दें कि भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ पैर पसार रहा है। घातक कोरोना के अब तक 4920 केस सामने आ चुके हैं। मंगलवार को 139 नए मामले आए हैं।

Read More…

त्रिपुरा में कोरोना वायरस की दस्तक, वेस्ट जिले में पहला केस आया सामने

Coronavirus:क्या खत्म हो जाएगा 14 अप्रैल को लॉकडाउन! जानें सरकार का एक्शन प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here