मध्यप्रदेश: इंदौर में जहां चिकित्सकों पर हुआ था हमला, अब मिले 10 कोरोना संक्रमित

0

मध्य प्रदेश। इंदौर के टाटपट्टी बाखल क्षेत्र में कोरोना संदिग्ध को देखने गए चिकित्सकों की टीम पर पथराव हुआ, वहां से घातक कोरोना के 10 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है। संक्रमित केस मिलने का यह वो ही इलाका है जहां 1 अप्रैल को चिकित्सकों की टीप पर लोगों ने पत्थर फैंके थे।

स्वास्थ्य विभाग के देर रात जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, तीन और चार अप्रैल को भेजे गए सैंपल में से 16 कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 10 लोग टाटपट्टी बाखल क्षेत्र के हैं। इनकी उम्र 29 साल से लेकर 60 साल के बीच की है। कोरोना वायरस की जकड़ के चलते अब इनका उपचार चल रहा है।

इंदौर का यह वो इलाका है जहां पर कोरोना संदिग्धों की स्क्रीनिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीप पर लोगों ने पथर बरसाने शुरू कर दिए थे। इसके बाद घटना की देशभर के लोगों ने निंदा की। हालांकि चिकित्सा विभाग की टीम पर हमला करने् वाले लोगों पर कलेक्टर ने रासुका लगाकर सलाखों के पीछ धकेल दिया।

लॉकडाउन के बीच कोरोना से जंग लड़ रहे स्वास्थ्य कर्मियों की सुरक्षा को लेकर गृह मंत्रालय ने राज्यों को खत लिखा है। आज तक की एक रिपोर्ट के अनुसार, पत्र के जरिए राज्य सरकारों के कहा गया है कि स्वास्थ्य सेवाओं में जो लोग काम कर रहे हैं, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले के मामलों में सरकारें सख्त कदम उठाने के बारे में भी जिक्र किया गया है। बीते दिनों देश के कई शहरों से चिकित्सकों पर हमले की खबरें सामने आई थीं। इसके बाद पीएम मोदी ने भी ऐसी घटनाओँ पर चिंता व्यक्त की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here