Coronavirus OUTBREAK: कोरोना जैसे खतरनाक वायरस पर बनी ये फिल्में जरूर देखें

0

चीन से शुरू हुआ कोरोना वायरस कोविड 19 अब धीरे धीरे पूरी दुूनिया में पैर पसार चुका है। अब तक इससे कई सारी जिंदगियां प्रभावित हो चुकी है। ​वहीं भारत में करीब 270 लोग कोरोना वायरस के प्रभाव में आ चुके हैं। जिसकी वजह से देश की सरकार ने कई सारे अहम कदम उठाए है। देश में कई राज्यों में कड़ी सुरक्षा की व्यव्स्था की गई है। इसके अलावा आफिस, स्कूल, कॉलेज, सिनेमाघर, फिल्मों की शूटिंग आदि पर रोक लगा दी गई है। बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सेलेब्स ने अपने अपने इवेंट्स कैसिंल कर दिए हैं। वहीं अब सरकारी मशीनरी और स्वास्थ्य संस्थाएं लगातार इस पर काबू पाने की ज़द्दोजहद मे जुटे हैं। सरकार और बॉलीवुड सेलेब्स ने लोगों को इस वक्त एहतियात बरतने की एडवायज़री भी जारी की गयी हैं। कई लोगों ने अपने आप को घर में बंद कर दिया है। कोरोना वायरस के बाद पैदा हुए हालात बिल्कुल फ़िल्मी दृश्यों की तरह लग सकते हैं। कई फिल्में ऐसी आ चुकी हैं, जिनकी कहानी का खलनायक कोई इंसान नहीं बल्कि वायरस होता है। तो ऐेसे में अगर आपके लिए ऐसी फिल्मों की लिस्ट लेकर आएहै। जो आप देख सकते है।

कंटेजियन
साल 2011 में आई फिल्म कंटेजियन फिल्म को देखकर आपको बिल्कुल आज की स्थिति याद आएगी। जो आज दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से हो रहा है। इसकी कहानी एक वायरस पर आधारित होती है जो धीरे धीरे कई सारे लोगों के बीच फैलता जाता है। फ़िल्म में मैट डेमन, केट विंस्लेट, मैरियन कोटिलार्ड और जूड लॉ जैसे दमदार कलाकारों ने काम किया था। अगर आपने अब तक नहीं देखी है तो इसे जरूर देंखे।

द हॉट ज़ोन
साल 1995 में आई फिल्म द हॉट ज़ोन एक मेडिकल डिजास्टर है। जिसमे ईबोला जैसे वायरस मोटोबा के आउटब्रेक की कहानी पर बनाया गया है। इस फिल्म को देखकर आपकी रूंह कांप जाएगी। इसमे दिखाया गया है कि अफ्रीकन देश से निकलकर वायरस अमेरिका पहुंचता है और कई सारे लोगों को अपनी चपेट में लेता है। इस फ़िल्म में डस्टिन हॉफमैन, रिनी रूसो, मोर्गन फ्रीमैन जैसे कलाकारों ने काम किया था। ये एक ऐसी फिल्म है जो आपकी आंखों खोलने का काम करेगी कि किसी भी वायरस को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए।

क्वारनटाइन
साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म क्वारनटाइन में भी एक वायरस पर आधारित फिल्म है। जो आपको अंदर तक हिला कर रख देगाा। इस फिल्म की कहानी आपको कुछ कुछ आज हो रहे दुनियाभर में कोरोना वायरस के कहर की तरह लगती है जो धीरे धीरे ना जाने कितनी जिंदगियों को प्रभावित करता है।

वर्ल्ड वॉर ज़ेड
ब्रेट पिट की फिल्म वर्ल्ड वॉर ज़ेड की कहानी भी कुछ कुछ ऐसी ही होती है। जिसमे एक ऐसा वायरस अमेरिका में एंट्री करता है जिसके फैलते ही लोग एक दूसरे के दुश्मन बन जाती है। जानवरों जैसा व्यवहार करने लगते है। इस फिल्म को देखने के बाद आप वाकई में डर जाएंगे। हालांकि बाद में किसी तरह इस पर काबू पाया जाता है।

आई एम लीजेंड
साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म आई एम लीजेंड भी एक वायरस पर आधारित फिल्म है। अगर आपने इस फिल्म को नहीं देखा है तो जरूर देखें। ये एक शानदार फिल्म है। इसका निर्देशन Francis Lawrence ने किया था। इसके अलावा पैनडेमिक- वेब सीरीज़, ट्रेन टू बुसान, कार्गो, 93 डेज़, और 12 मंकीज़ देख सकते हैं जो आपको नेट फ्लेक्स पर मिल जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here