Coronavirus: लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर ओडिशा सरकार का बड़ा कदम, 30 अप्रैल तक सब कुछ बंद

0

पूरे देश में 14 अप्रैल तक 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है। इस बीच ओडिशा सरकार ने कोरोना खतरे को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद को बढ़ा दिया है। इसके चलते ओडिशा अब देश का ऐसा पहला राज्य बन गया है, जिसने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया है।

कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा है कि कोरोना संकट के बीच हमें लोगों की जान बचाने और आर्थिक गतिविधियों को पटरी पर लाने के बीच फैसला लेना है। उन्होंने कहा कि आज कैबिनेट ने निर्णय लिया है कि हमारे लोगों की जान बचाना प्राथमिकता है। इस कारण 30 अप्रैल तक लॉकडाउन का विस्तार करने को लेकर फैसला लिया गया है।

सीएम नवीन पतटनायक ने कहा कि पहले की तरह आवश्यक चीजों के परिवहन को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी। इस संकट के बीच हम कोरोना टेस्ट और ट्रीटमेंट सुविधाओं को बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में 1 लाख टेस्ट करने को लेकर प्लान है। कोरोना वायरस के खतरे को लेकर 17 जून तक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 अप्रैल को पूरे देश में लॉकडाउन करने का ऐलान किया था। 21 दिन का लॉकडाउन अब अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रह है। 14 अप्रैल तक जारी लॉकडाउन आगे बढ़ेगा या नहीं इस पर अभी को अंतिम फैसला नहीं लिया गया है।

Read More….

कोरोना संकट: बैंक-दुकान सब कुछ बंद, जानें सील किए इलाकों पर क्या होगा असर
Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, निजी लैब में कोरोना टेस्ट की जांच होगी मुफ्त…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here