बीएसई-एनएसई ने निवेशकों को चेताया! 478 शेयरों की खरीद-फरोख्त पर बढ़ा जोखिम

0

स्टॉक मार्केट के सूचकांक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने निवेशकों को कुछ शेयर को लेकर चेतावनी दी है। पीटीआई के अनुसार, निवेशक करीब 480 इलिक्विड शेयरों में खरीद फरोख्त करने के दौरान सतर्कता बरतें। ये निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए सुझाव दिया गया है। दोनों स्टोक मार्केट ने कहा है कि इन शेयरों की खरीद-फरोख्त करने से पहले अच्छे से जांच पड़ताल कर लें।

एनएसई और बीएसई के सर्कुलर के अनुसार, ये शेयर स्टॉक निवेशकों के लिए जोखिम भरे हैं। इसकी वजह है कि अधिक ट्रेड होने वाले शेयरों के मुकाबले इनके खरीदार तलाशना काफी मुश्किल होता है। इसके चलते इन शेयरों को बचने के लिए निवेशकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। उनमें सीमित ट्रेडिंग होने के कारण ये आसानी से बिक नहीं पाते हैं।

ज्यादा ट्रेड होने वाले शेयरों के मुकाबले जोखिम वाले होते हैं। इनमें निवेशकों की रकम फंसने की आशंका रहती है। इसके चलते निवेशकों को नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। बीएसई पर ऐसे 440 शेयर और एनएसई पर 38 शेयर सूचीबद्ध हैं। इनको लेकर अलर्ट किया गाय है। इनमें अतिरिक्त जांच पड़ताल की जरूरत है। गौरतलब है कि शेयर बाजार में आज तेजी के साथ बंद हुए हैं। मिडकैप 410 अंक चढ़कर क्लोज होने में सफल रहा है। निफ्टी और सेंसेक्स में 4-4 प्रतिशत की तेजी के साथ कारोबार बंद हुआ है। शेयर मार्केट आज कारोबार करते हुए बीएसई का 30 शेयरों वाला इंडेक्स सेंसेक्स 1265 अंक उछाल के साथ 31159  के स्तर पर जाकर क्लोज हुआ। एनएसई का 50 शेयरों वाला इंडेक्स निफ्टी 363 अंकों की तेजी के साथ 9111 के स्तर पर जाकर बंद हुआ।

Read More….

कोरोना संकट: बैंक-दुकान सब कुछ बंद, जानें सील किए इलाकों पर क्या होगा असर
Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, निजी लैब में कोरोना टेस्ट की जांच होगी मुफ्त…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here