कोरोना संकट: बैंक-दुकान सब कुछ बंद, जानें सील किए इलाकों पर क्या होगा असर

0

कोरोना वायरस चीन के वूहान से निकलकर पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है।  भारत में भी अपने पैर पसार लिए हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है। 21 दिन का लॉकडाउन अपने अंतिम पड़ाव की तरफ बढ़ रहा है। इस बीच उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और दिल्ली की सरकारों ने अपने राज्यों के कोरोना चिन्हित इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया है।

अब यहां पर सब कुछ पूरी तरह से बंद कर दिया कर दिया गया है। सील और लॉकडाउन में क्या अंतर नजर आएगा। उत्तर प्रदेश के कोरोना प्रभावित 15 जिलों में चिन्हित किए गए हॉटस्पॉट में आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगेगी। यहां लॉकडाउऩ के दौरान जो छूट दी जा रही थी वो अब नहीं मिलेगी।

इन हॉटस्पॉट में सख्ती बरती गई है। यहां पर अब पुलिस गश्त करती रहेगी। इस बीच अगर कोई व्यक्ति घरों से बाहर निकला तो उस पर कार्रवाई होगी।

कोरोना से प्रभावित चिन्हित इलाकों में स्वास्थ्यकर्मी, पुलिस प्रशासन और सफाईकर्मी को एंट्री रहेगी। बाकी किसी का भी प्रवेश वर्जित रहेगी।

लॉकडाउन के दौरान जारी पास को भी निरस्त कर दिए जाएंगे। सील किए गए इलाकों में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं चालू रहेगी या ऐसे इलाकों में सिर्फ एंबुलेंस को एंट्री मिल सकती है। बैंक, राशन की दुकानों पूरी तरह से  बंद रहेंगी।

सील किए गए क्षेत्रों में लगातार सैनिटाइज किया जाएगा। इसके लिए फायर सर्विस की मदद ली जाएगी।

प्रशासन की तरफ से होम डिलीवरी की व्यवस्था की गई है। हॉटस्पॉट वाले इलाके में से किसी को कुछ जरूरत है तो वह प्रशासन से संपर्क कर सकता है।

Read More….

कोरोना संकट: बैंक-दुकान सब कुछ बंद, जानें सील किए इलाकों पर क्या होगा असर
Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, निजी लैब में कोरोना टेस्ट की जांच होगी मुफ्त…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here