एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, लॉकडाउन की वजह से टूटा सालों का रिकॉर्ड

0

कोरोना वायरस महामारी ने आज हर किसी को प्रभावित किया है। फिर वो चाहे अमीर इंसान हो या कोई गरीब। इसकी मार हर किसी पर किसी ना किसी तरह से पड़ी है। आपकी जानकारी कें लिए बता दें कि पिछले दो महीने से देश में लॉकडाउन चल रहा है। जिसकी वजह से फिल्म इंंडस्ट्री भी पूरी तरह से थम गई है। इस वक्त जहां एक के बाद एक कई फिल्में रिलीज हुआ करती थी। नेशनल और इंटरनेशनल इवेंट्स हुआ करते थे। लेकिन इस बार कोरोना वायरस महामारी की वजह से सारे इवेट्स कैंसिल हुए है। कोरोना वायरस की वजह से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की कई परम्पराएं टूटी हैं। जो एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के इतिहास में पहली बार हो रहा है।

बॉक्स आफिस कलेक्शन
पिछले दो महीने से लगतार लॉकडाउन चल रहा है जिसकी वजह से बॉक्स आफिस पर ना तो कोई फिल्म रिलीज हुई है तो ऐसे में बॉक्स आफिस पर कलेक्शन जीरो है। जो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के सौ साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है कि सिनेमाघर पर लगातार दो महीने तक बंद हैं।

अमिताभ बच्चन की फैंस से दूरी
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हर रविवार को अमिताभ बच्चन के आवास जलसा पर फैंस को हुजूम लगा करता था। जहां पर अभिनेता अपने चाहने वालों से मिलते थे। ये परंपरा आज से नहीं बल्कि 37 साल से चली आ रही है। ये पहली बार ऐसा हो रहा है कि अमिताभ बच्चन अपने फैंस से दो महीने से दूर हैं।

सलमान के घर के बाहर गरीब मरीजों की लाइन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सलमान खान के घर के बार सलमान के घर के बाहर गरीब मरीजों की लाइन लगती है। जहां पर अभिनेता के पिता उनसे मिलते है और उनका चेकअप करवाते है। ये काम सलमान खान आज से नहीं बल्कि साल 2007 से लगातार करते आ रहे हैं। इस चेकअप का पूरा खर्चा सलमान खान की संस्था बीइंग ह्यूमन उठाती है। अब ये सिलसिला पिछले दो महीने से बंद है।

रद्द हो सकता है कान्स
कान्स फिल्म फेस्टिवल कैंसिल में विदेशों से कई खूबसूरत अभिनेत्रियां रेड कारपेट पर अपने हुस्न के जलवे दिखाती हुई नजर आती है। लेकिन इस बार कान्स के रद्द होने की खबरें आ रही है। अगर ऐसा हुआ तो तो ये 52 साल के इतिहास में पहली बार होने जा रहा है। इस फेस्टिवल में बॉलीवुड की कई खूबसूरत अभिनेत्रियां जिसमे दीपिका पादुकोण, ऐश्वर्या राय बच्चन, सोनम कपूर, कंगना रनौत और हिना खान जैसी ब्यूटीज शिरकत करती हैं।

आइफा
इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी जो आज से नहीं बल्कि पिछले 21 साल से लगातार होता आ रहा है। अब ये पहला मौका है जब इसे रद्द किया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2020 ऐसा पहला मौका था जब आइफा को पहली बार देश में आयोजित किया जा रहा था लेकिन अब ये नहीं होगा। आइफा पहली बार देश के राज्य मध्यप्रदेश में होने वाला था। लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है।

बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी
दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आने वाले दो चार दिनों में ईद आने वाली है। लेकिन उससे पहले हर साल बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी होती है जहां पर बॉलीवुड सेलेब्स शिरकत करते है। जिसमे सलमान खान और शाहरूख खान भी आते है। ऐसे में ये पहली बार होगा जब ना तो ये पार्टी हो पाएगी और ना ही ये दोनों दिग्गज शामिल हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here