देश में बढ़ सकता है लॉकडाउन! राज्यों के अनुरोध पर केंद्र सरकार कर रही है विचार…

0

कोरोना वायरस को हराने के लिए लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन को केंद्र सरकार बढ़ा सकती है। कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है। देश में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे आंकड़ों के मद्देनजर एक्सपर्ट ने भी लॉकडाउन को और कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने की बात कही है। केंद्र सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार कर रही है।

दिल्ली, तमिलनाडु, महाराष्ट्र सहित कई प्रदेशों में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार को सुझाव दिया कि दो हफ्तों के लिए लॉकडाउन और बढ़ाया जाए। केसीआर ने जिस रिपोर्ट के आधार पर ये राय दी उसमें दो जून तक लॉकडाउन रहने की अपली की गई थी।

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा है कि लॉकडाउन को तुरंत नहीं हटाया जाना चाहिए। इसे चरणबद्ध तरीके से हटाया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार को राज्य सरकारों को लॉकडाउन लगाने और हटाने कै अधिकार देना चाहिए।

सोमवार को मोदी कैबिनेट की बैठक हुई थी। इस बैठक में लॉकडाउन को हटाने के लिे मंत्रियों से प्लान मांगा गया था। इससे पहले पीएम मोदी ने राज्य सरकारों के साथ वीसी के दौरान भी लॉकाडउन पर प्लान मांगा था।

ऐसा माना जा रहा है कि राज्य सरकारों और केंद्रीय मंत्रियों के प्लान को देखने के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला लेगी। इसके बाद ही पता लगेगा कि लॉकडाउन बढ़ेगा या हटेगा।

Read More…

त्रिपुरा में कोरोना वायरस की दस्तक, वेस्ट जिले में पहला केस आया सामने

Coronavirus:क्या खत्म हो जाएगा 14 अप्रैल को लॉकडाउन! जानें सरकार का एक्शन प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here