लॉकडाउन: हरियाणा-यूपी बॉर्डर सील होने से दिल्ली पर क्या होगा बड़ा असर….

0

दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की तेजी आऩे से आसपास के प्रदेशों ने राजधानी से दूरी बनानी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश के बाद अब हरियाणा सरकार ने भी दिल्ली से सटी सीमा सील कर दी है। दोनों पड़ोसी राज्यों की ओर से बॉर्डर को सील करने से कई चीजों की सप्लाई पर असर देखने को मिला है।

दोनों पड़ोसी राज्यों के इस फैसले से देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फलों और सब्जी की आपूर्ति प्रभावित होने के आसार है। उत्तर प्रदेश और हरियाणा दोनों राज्य सब्जी के सबसे बड़े उत्पादक राज्यों में गिने जाते हैं। हरियाणा सरकार ने पहले सब्जी की आपूर्ति पर रोक लगा दी थी। इसके बाद राजधानी की आजादपुर मंडी में सब्जी की आवक काफी कम हो गई थी। इसके चलते फल और सब्जी के भाव आसमा छूने लगे थे।

पड़ोसी राज्यों से दिल्ली में दूध की सप्लाई भी बाधित होती है। इसके  चलते दूध की आपूर्ति पर भी जबरदस्त असर पड़ सकता है। कोरोना के डर से राजधानी में सप्लाई होने वाले कई चीजों पर असर पड़ने के आसार हैं।

दिल्ली के दोनों पड़ोसी राज्यों की सीमा सील  करने के बाद जरूरी चीजों की मांग में बढ़ोतरी होगी। वहीं आपूर्ति बाधित होने से कीमतों में तेजी देखने को मिल सकती है।

बता दें कि हरियाणा ने 28 मई को दिल्ली  की सीमा को सील करने के आदेश जारी किए थे। राज्य में 123 कोरोना के नए केस आने पर कहा गया कि 80 प्रतिशत संक्रमित दिल्ली से सटे जिलों से सामने आ रहे हैं।

Read More….
देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश! 1 जून तक हो सकती है मानसून की दस्तक…
लॉकडाउन: आम आदमी को लग सकता है झटका, 5 रुपये तक मंहगा हो सकता है पेट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here