Rajasthan: रामगंज पर प्रशासन का बड़ा फैसला! अब जयपुर के परकोटे में महाकर्फ्यू…

0

राजधानी जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना का कहर जारी है। संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी के साथ बढ़ रही है। कोरोना वायरस के ज्यादा संकट को देखते हुए मंगलवार को सुबह से ही प्रशासन सख्ता हो गया। इसके बाद जयपुर के परकोटा में महाकर्फ्यू का ऐलान कर दिया।

आज सवेरे परकोटा क्षेत्र में आने वाले करीब 50 सफाई कर्मियों को भी सवेरे काम के दौरान ही उनके घर भेज दिया गया। ज्यादातर को अगले आदेश तक सफाई पर आऩे से मना कर दिया गया। चार दीवारी इलाके में पुलिस के पहले को बढ़ाया गया है। निमय के मुताबिक, पासधारी वाहन चालकों को भी जल्द से जल्द नए पास बनवाने के लिए कहा गया है। ऐसे में आने वाले दिनों में उनको पेरशानियों का सामना नहीं करना पड़े।

जयपुर के रामगंज इलाके में मंगलवार सुबह भी तीन नए केस सामने आए हैं। सोमवार को जयपुर में मिले 8 संक्रमितों में से सात रामगंज के थे। केवल रामगंज से अब तक 80 से ज्यादा कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं।

भीलवाड़ा में एक चिकित्सक से कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ फैला था। इससे भीलवाड़ा कोरोना का ऐपिसेंटर बनकर देश के सामने आया था। कोरोना वायरस के बढ़ते मरीजों को देखते हुए कलक्टर ने मुश्किल फैसला लेते हुए भीलवाड़ा के कई किलोमीटर के इलाके में महाकर्फ्यू लगा दिया था। इस बीच सभी तरह के पास पूरी तरह से रद्द कर दिए गए थे। जहां पर पुलिस, जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के चुनिंदा लोगों को ही पास मंजूद किए गए। पुलिस और प्रशासन की सख्ती के बाद वहां पर अब हालात तेजी के साथ बेहतर हुए हैं। आधे से भी ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here