पीएम मोदी से मिले अमित शाह, लॉकडाउन सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा….

0

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। सुत्रों के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस मुलाकात में लॉकडाउन सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। अब राज्य सरकारों के सुझावों पर फैसला हो सकेगा। इस बैठक के दौरान पीएमओ और गृह मंत्रालय के आधिकारी भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के बीच आज फिर से करीब एक घंटे तक मुलाकात चली। खबरों के अनुसार, इस मुलाकात में मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर भी चर्चा हुई है। शुक्रवार को दोनों नेआओं के बीच करीब दो घंटे तक बैठक हुई थी। कल लॉकडाउन का आखिर दिन है। इसके चलते आज की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है।

देश में कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है। शुरुआत में इसे 21 दिन के लिए लगाया गया था। लेकिन कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गयी थी। अब लॉकडाउन का जारी पांचवा चरण कल खत्म होने वाला है। ऐसे में लॉकडाउन की मियाद को फिर से बढ़ाया जाएगा या फिर इसे खत्म किया जाएगा। इसको लेकर सरकार मंथन करने में लगी है।

वहीं केंद्र सरकार ने ऐसे 145 नए जिलों की पहचान की है जहां पिछले तीन हफ्तों से कोविड-19 के नए केस आए हैं। इन जिलों में कोरोना वारस के ज्यादा मरीज पाए गए हैं। इसके चलते सरकार ने चेतावनी दी है कि अगर प्रभावी रोकथाम नहीं की गई तो वे बीमारी के उपकेंद्र बनकर उभरेंगे।

Read More….
कोरोना संकट: लॉकडाउन से बंद हो सकती हैं 7 लाख से ज्यादा छोटी दुकानें
पीएम मोदी ने देश के नाम लिखा खत, कोरोना संकट में मजदूरों की परेशानी पर जताया दुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here