Coronavirus: दिल्ली के 20 हॉटस्पॉट को सील करने पर फैसला, जानिये पूरा अपडेट

0

कोरोना के कहर से दुनियाभर में हाहाकार मचा है। भारत में भी कोरोना संकट बढ़ता जा रहा है। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 20 हॉटस्पॉट को सील करने को लेकर फैसला किया गया है। दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 576 जा पहुंची है। जबकि 9 लोगों की इस महामारी से जान जा चुकी है। 21 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में कोरोना वायरस के कारण 20 हॉटस्पॉट को सील किया गया है। यहां पर लोगों के घर से बाहर निकलने पर रोक है। जरूरी चीजों की सप्लाई घर तक हो सकेगी। कोरोना से प्रभावित हॉटस्पोट इलाकों में ना तो कोई दुकान खुलेगी और न ही कोई बैंक। अगर किसी ने नियम तोड़ने का प्रयास किया तो कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली में अब घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि “चेहरे के मास्क पहनने से कोरोना वायरस के प्रसार को काफी हद तक कम किया जा सकता है। इसलिए यह फैसला लिया गया है कि घर से बाहर निकलने के लिए चेहरे का मास्क पहनना अनिवार्य होगा। क्लॉथ मास्क भी चलेगा।”

दिल्ली के सरकारी विभागों को सभी खर्च रोकने के निर्देश दिए गए हैं। सीएम केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली के सभी सरकारनी विभागों को सैलरी के अतिरिक्त सभी तरह के खर्च रोकने के निर्देश जारी किए गए हैं।

बता दें कि सीलिंग इलाकों में बैंक दुकान जैसी चीजें बंद रहती है। जरूरत की चीजों के लिए प्रशासन से संपर्क कर सकते हैं। इस दौरान पुलिस की सख्ती रहती है। घर से बाहर निकलने पर कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है।

Read More….

कोरोना संकट: बैंक-दुकान सब कुछ बंद, जानें सील किए इलाकों पर क्या होगा असर
Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, निजी लैब में कोरोना टेस्ट की जांच होगी मुफ्त…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here