Coronavirus India: एक दिन में मिले रिकॉर्ड 22 हजार नए मरीज, अब तक करीब साढ़े 6 लाख संक्रमित

0

भारत में कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है। सरकारें कोरोना पर काबू पाने की कोशिश में लगी है। देश में कोरोना वायरस के साढ़े छह लाख के करीब मामले जा पहुंचे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में अब तक 6 लाख 48 हजार 315 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 18655 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 3 लाख 94 हजार लोग महामारी से जंग लड़कर ठीक हो गए हैं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 22 हजार 771 नए केस सामने आए हैं। जबकि 442 लोगों की कोरोना से जान गई है। देश में 3 जुलाई तक 95 लाख 40 हजार 132 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। इनमें से 2 लाख 42 हजार 383 टेस्ट शुक्रवार को किेए गए हैं।

देश में 2 लाख 35 हजार कोरोना के एक्टिव केस है। सबसे ज्यादा एक्टिव केस महाराष्ट्र में है जहां 79 हजार से ज्यादा मरीजों का अस्पतालों में उपचार चल रहा है। इसके बाद दूसरे स्थान पर दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात और पश्चिम बंगाल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा कोरोना महामारी के एक्टिव केस है। एक्टिव केस के मामले में दुनिया में भारत का चौथा स्थान है।

अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। कोरोना आंकड़ों के हिसाब से भारत दुनिया का चौथा कोरोना प्रभावित देश है। अमेरिका, ब्राजील और रूस के बाद कोरोना मामले में भारत का स्थान है। भारत सबसे ज्यादा 649,889 संक्रमित केस के मामले में दुनिया के चौथे पायदान पर हैं।

Read More…
वंदे भारत मिशन का चौथा चरण शुरू, भारतीयों की घर वापसी के लिए 500 उडानों का संचालन
LAC तनाव पर बोले राहुल गांधी बोले, कहा-चीनी घुसपैठ को नजर अंदाज करना पड़ेगा महंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here