Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, देश में कोरोना रिकवरी रेट 60 फीसदी के पार

0

देश में कोरोना महामारी का प्रकोप तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। सरकार कोरोना पर काबू पाने की कोशिश में लगी है। कोरोना मरीजों की संख्या सवा छह लाख को पार कर गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि भारत में कोरोना रिकवरी रेट 60 फीसदी को पार कर गई है। कोरोना के ठीक होने की दर अब 60.73 फीसदी हो गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 20 हजार 903 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 379 लोगों की मौत हुई है। अब तक देश में 6 लाख 25 हजार 544 लोग कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इनमें से 18213 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। जबकि 3 लाख 79 हजार लोग कोराना से ठीक हो गए हैं। अब स्वास्थ्य मंत्रालय ने ठीक होने वालों की दर 60 फीसदी के पार बताई है।

देश में दो जुलाई तक कोरोना वायरस के कुल 92 लाख 97 हजार 749 टेस्ट किया जा चुके हैं। इनमें से 2 लाख 41 हजार 576 लोगों को कोरोना टेस्ट गुरुवार को की गई। देश में सवा 2 लाख से ज्यादा कोरोना के एक्टिव केस हैं। सबसे ज्यादा एक्टिव मामले महाराष्ट्र में हैं। जहां पर 79 हजार से ज्यादा संक्रमितों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है। इसके बाद दिल्ली, तमिलनाडु, गुजरात और पश्चिम बंदाल है। इन पांच राज्यों में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं।

अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत में कोरोना मरीजों की संख्या दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ रही है। कोरोना संक्रमितों की संख्या के हिसाब से भारत दुनिया का चौथा कोरोना प्रभावित देश है।

Read More….
कानपुर: हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग, DSP सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद
India-China border dispute: चीन से तनाव के बीच लद्दाख के नीबू पोस्ट पहुंचे PM मोदी, जवानों से की मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here