दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर! 13.5 लाख लोग संक्रमित, यहां 6 मई तक आपातकाल घोषित

0

दुनियाभर में कोरोना वायरस से 13 लाख 52 हजार 173 लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 75 हजार 294 लोगों की कोरोना वायरस से जान जा चुकी है। दो लाख 87 हजार 679 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं। इटली में 16523 और स्पेन में 13341 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 10 हजार को क्रोश कर गई है।

जापान में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 4 हजार के करीब केस सामने आ चुके हैं। जबकि 92 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने टोक्यो, ओसाक और पांच अन्य प्रांतों में 6  मई तक आपातकाल लगा दिया है।

ब्रिटेन के कैबिनेट मंत्री ने मंगलवार को कहा कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अभी भई आईसीयू में  हैं। उनका इलाज लंदन के सेंटं थॉमस हॉस्टिपल में जारी है। सोमवार को तबीयत खराब होने के बाद जॉनसन को अस्पातल में भर्ती कराया गया था।

अमेरिका में 24 घंटे में 30 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं और 1,150 लोगों की जान गई है। इटली और स्पेन के बाद अमेरिका में मौतों का आंकड़ा दस हजार से ज्यादा हो गया है।

बांग्लादेश- यहां अब तक कोरोना संक्रमण के 123 केस सामने आ चुके हैं। 12 लोगों की कोरोना से जान जा चुकी है।

श्रीलंका-कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 150 जा पहुंची है। देश में लॉकडाउन 14 अप्रैल तक लागू रह सकता है।

नेपाल-सरकार ने देश में जारी लॉकडाउन को आठ दिन के लिए सोमवार को और बढा दिया है।

भारत में कोरोना वायरस से अब तक 4421 केस की पुष्टि हो चुकी है। 117 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है। अब तक 326 संक्रमित मरीज ठीक हो चुके हैं।

Read More…

त्रिपुरा में कोरोना वायरस की दस्तक, वेस्ट जिले में पहला केस आया सामने

Coronavirus:क्या खत्म हो जाएगा 14 अप्रैल को लॉकडाउन! जानें सरकार का एक्शन प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here