दुनियाभर में कोरोना का कोहराम! 83 हजार लोगों की जा चुकी है जान, ऐसे बढ़ रहा ग्राफ

0

दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 83 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। 14 लाख 46 हजार लोग कोरोना से संक्रमित हैं। कोरोना से 3 लाख 8 हजार लोग ठीक हो चुके हैं। जेनेवा के इंटरनेशनल लेबर ऑर्गेनाइजेशन ने कहा कि कोरोना संकट के बीच दुनियाभर में लगाए गए लॉकाडउन से एक अरब लोगों के रोजगार पर खतरा मंडरा रहा है।

बुधवार को ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने कोरोना से निपटने के लिए अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष से 38 हजार करोड़ रुपये का इमरजेंसी फंड देने की अपील की है।

राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कोरोना संकट को लेकर एक बैठक की। उन्होनें कहा कि उन देशों पर हम लोग नजर बनाए हुए हैं जिन्होंने कोरोना के खिलाफ जंग लड़कर जीत हासिल की है।

कोरोना वायरस के शुरुआत के चार से पांच हफ्ते काफी मुश्किल भरे थे, लेकन अब हम सही रास्ते पर है। रूस में अब तक 8600 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 60 लोगों की कोरोना वायरस से जान जा चुकी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति के बदले तेवरों के बाद भारत के प्रति अपना रूख बदला है। ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की है। ट्रंप ने भारत से 2.9 करोड़ हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्विन भेजने के बारे में जानकारी साझ की है। इससे पहले मंगलवार को मलेरिया कि इस दवा को लेकर ट्रंप ने भारत को धमकी दी थी।

अमेरिका में कोरोना वायरस से चार लाख लोग संक्रमित हैं। मंगलवा को न्यूयॉर्क में सबसे ज्यादा 800 लोगों की मौत हुई है। देश का एपिसेंटर बना न्यूयॉर्क सिटी में संक्रमण के 76 हजार 876 मामले हैं। वहीं, 3,544 मौतें हुई हैं।

Read More….

कोरोना की दोहरी मार! परिजन कैसे चुकाएंगे अपने बच्चों की स्कूल फीस…
कोरोना का कहर! तबलीगी जमात के 60 लोग हुए लापता, मोबाइल भी स्विच ऑफ…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here