Coronavirus: बोला स्वास्थ्य मंत्रालय, तब्लीगी जमात की वजह देश में कोरोना के 30 प्रतिशत केस

0

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि हमारे देश में कोरोना के मरीजों की रफ्तार दुनिया के मुकाबेल काफी कम है। सरकार ने कहा कि देश में जितने कोरोना वायरस के केस हैं। उनमें 30 प्रतिशत केस तब्लीगी जमात के कारण बढ़े हैं। तबलीगी मरकज जमात के कारण 1023 लोग कोरोना से संक्रमित हुए हैं। तब्लीगी जमात से जुड़े करीब 22 हजार लोगों को क्वारंटाइन किया गया है।

देश में कोरोना वायरस के कुल 2902 लोग संक्रमित हुए हैं। सरकार ने कहा कि कल से लेकर आज तक 601 केस सामने आए हैं। 68 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने कहा कि 22,000 के करीब तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्क मे आए लोगो को क्वारंटाइन किया गया है।

बताया जा रहा है कि भारत में कोविड19 के मामलों का चरम अप्रैल के आखिरी और मई के पहले हफ्ते में आ सकता है। संभावना जताई जा रही है कि भारत में कोरोना चरम का आंकड़ा यूरोप या फिर अन्य देशों की तरह ज्यादा जाने की आशंका नहीं है।

दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी मरकज जमात के मामले में 39 देशों के 938 लोगों की सरकार ने पहचान की है। तबलीगी जमात के प्रमुख मौलान सद को क्राइम ब्रांच ने नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के जरिए मौलाना साद से 26 सवालों के जवाब मांगे गए हैं। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच तबलीगी जमात केस की जांच कर रह है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here