कोरोना संकट: अब इस सेक्टर को 1 लाख करोड़ का राहत पैकेज देगी सरकार, जल्द हो सकता है ऐलान

0

कोरोना के कहर से भारत की इकोनॉमी को बचाने के लिए सरकार अब छोटे-मझोले उद्यमों के लिए राहत पैकेज को लेकर तैयारी कर रही है। इन उद्योगों के लिए 1 लाख करोड़ रुपेय का पैकेज देने का ऐलान जल्द हो सकता है।

रॉयटर्स ने सरकारी सूत्रों के हवाले ये जानकारी दी है। इससे पहले मोदी सरकार ने देश के गरीब और दिहाड़ी मजदूरो के लिए 1.7 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया था। इसके बाद से इंडस्ट्री की तरफ से लगातार राहत पैकेज की मांग की जा रही थी।

कारोबार सेक्टर से जुड़े लोग सरकार पर इस बात का दबाव डाल रहे हैं कि कोरोना संकट के बीच अगर उद्योग जगत को बचाना है तो सरकार को जल्द राहत पैकेज का ऐलान करना चाहिए।

एक रिपोर्ट के अनुसार, इंडस्ट्री चैंबर एसोचैम के मुबातिक कोरोन संकट के बीच देश की इकोनॉमी को सहारा देने के लिए 200 अरब डॉलर की प्रोत्साहन राशि की जरुरत है। आगामी तीन माह के भीतर 50 से लेकर 100 अरब डॉलर एकमुश्त नकद राशि की आवश्यकता है। ये नकदी उद्योग जगत की आय और नौकरियों के नुकासन की भरवाई करने के लिए होगी।

बता दें कि भारत की करीब 2.9 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी में करीब 25 प्रतिशत हिस्सा छोटे उद्योगों का है। देश में 21 दिन के लॉकडाउन के ऐलान के बाद से देश भर की दुकानें बंद है। कारोबार जगत से मजदूर घरों की तरफ पलायन कर गए हैं। कोरोना के कहर से इंडस्ट्री बर्बादी की कगार पर है।

Read More….

कोरोना संकट: बैंक-दुकान सब कुछ बंद, जानें सील किए इलाकों पर क्या होगा असर
Coronavirus: सुप्रीम कोर्ट का आदेश, निजी लैब में कोरोना टेस्ट की जांच होगी मुफ्त…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here