नए नियमों के साथ राहत की उम्मीद! 1 जून से फिर से पटरी पर लौटेगी जिंदगी….

0

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। इस बीच केंद्र सरकार ने लॉकडाउन के चौथे चरण में कई रियायतें दी है। अब लॉकडाउन 4.0 की मियाद 31 मई को खत्म हो जाएगी। राजस्थान में 1 जून के बाद कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

प्रदेश में नए नियमों के साथ लॉकडाउन में और राहत मिलने की उम्मीद हैं। सरकार ने रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट और अस्पतालों के लिए टैक्सी, ऑटो और कैब सेवा को शुरू किया है। लॉकडाउन के पांचवा चरण में परिवहन सेवा को छूट की उम्मीद हैं। शहर के कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर अन्य स्थानों पर सशर्त परिवहन सेवा फिर से शुरू हो सकती है।

अगर देश में लॉकाडउ के पांचवें चरण को लागू किया गया तो जयपुर को कई राहतों की उम्मीदें है। मीडिया रिपोट्स के अनुसार, 1 जून से सुरक्षा गाइड लाइन के जरिए मॉल खुल सकते हैं। अब कोरोना संक्रमित इलाकों ही कर्फ्यू लग सकेगा। हालांकि, धार्मिक स्थलों के साथ, सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, शैक्षणिक संस्थान बंद रखे जा सकते हैं।

जयपुर के परकोटे में पिछले दो महीने से कर्फ्यू लागू है। अब परकोटे क्षेत्र में लगी कर्फ्यू में राहत देने के लिए प्रशासन ने प्लान तैयार किया है। परकोटे क्षेत्र में जहां कोरोना संक्रमण के केस नहीं हैं वहां बाजारों को खोला जा सकता है। 15 मई के बाद मरीज आने वाले इलाकों को कंटेनमेंट जोन में बदलकर निगरानी की जाएगी और कर्फ्यू लगाया जाएगा।

ढाई महीने बाद राजस्थान में सभी स्मारक और संग्रहालय 2 जून से प्रयटकों के लिए खोले जाएंगे। 1 जून को लोक कलाकारों के कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

Read More….
कोरोना संकट: लॉकडाउन से बंद हो सकती हैं 7 लाख से ज्यादा छोटी दुकानें
पीएम मोदी ने देश के नाम लिखा खत, कोरोना संकट में मजदूरों की परेशानी पर जताया दुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here