लॉकडाउन के बीच नोएडा के लिए नया आदेश, 30 अप्रैल तक लागू रहेगी धारा 144

0

भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी के साथ बढ़ रहा है। देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या 3378 पहुंच गयी है। कोरोना से 77 लोगों की मौत हो चुकी है। इस संकट के बीच कोरोना महामारी के अंधकार को मिटाने के लिए देश में आज दीपादान किया जाएगा। पीएम मोदी की अपील के बाद आज शाम रात 9 बजे लोग अपने घरों के बाहर मोमबत्ती या दीप लगाकर एकता का संदेश देंगे।

भारत में कोरोना वायरस से जंग के लिए 21 दिन का लॉकडाउन चल रहा है, लेकिन कोरोना संक्रमितों की तेजी से बढ़ती संख्या ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। इस बीच नोएडा के लिए एक नया आदेश लागू किया गया है।

नोएडा में धारा 144 की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ा दी गई है। इस बीच यहां धरना प्रदर्शन, जुलूस और आयोजनों पर पूर्ण तरीके से रोक रहेगी। आज तक की रिपोर्ट के अनुसार, अपर पुलिस उपायुक्त आशुतोष द्वेदी ने कहा है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कोरोना वायरस के नोएडा में शनिवार को पांच नए केस सामने आए थे। इनमें जेजे कॉलोनी नंगला सेक्टर-5 में कोरोना के चार व्यक्ति संक्रमित मिले, जबकि एक गांव वाजिदपुर सेक्टर-135 नोएडा का है। इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 हो गई।

तमिलनाडु में लॉकडाउन तोड़ने पर 78837 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। कोरोना की जंग को लेकर लगे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने पर 78707 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 59868 वाहन भी नियम तोड़ने पर जब्त किए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here