स्वास्थ्य मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा-लॉकडाउन बढ़ाने पर कोई फैसला नहीं हुआ…..

0

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी के साथ पैर पसार रहा है। घातक कोरोना के अब तक 4920 केस सामने आ चुके हैं। मंगलवार को 139 नए मामले आए हैं। लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं। इस पर स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकार लव अग्रवाल ने कहा कि सही वक्त पर सरकार के स्तर पर इसका निर्णय लिया जाएगा। लॉकडाउऩ को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। मंत्रालय ने कहा कि आईसीएमआर के एक अध्ययन में स्पष्ट किया गया है कि कोरोना का एक मरीज लॉकडाउन या सोशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं कर पाता है तो वो 30 दिन के भीतर 406 लोगों को संक्रमित कर सकता है।

देश में 21 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने की तरफ जा रहा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली, भीलवाड़ा, मुंबई, आगरा में छोटे-छोटे क्षेत्रों को चिह्नित कर उन्हें सील करने की रणनीति बनायी गई है।

खबरों के अनुसार, कोरोना को हराने के लिए देश में लगाए गए 21 दिन के लॉकडाउन को केंद्र सरकार बढ़ा सकती है। कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है। आंकड़ों के मद्देनजर एक्सपर्ट ने भी लॉकडाउन को कुछ हफ्तों के लिए बढ़ाने की बात कही है। केंद्र सरकार लॉकडाउन को बढ़ाने पर विचार कर रही है।

मोदी कैबिनेट की सोमवार को बैठक हुई थी। इस बैठक में लॉकडाउन को हटाने के लिे मंत्रियों से प्लान मांगा गया था। इससे पहले पीएम मोदी ने राज्य सरकारों के साथ वीसी के दौरान भी लॉकाडउन पर प्लान मांगा था। ऐसा कहा जा रहा है कि राज्य सरकारों और केंद्रीय मंत्रियों के प्लान को देखने के बाद केंद्र सरकार लॉकडाउन को लेकर कोई फैसला ले सकती है।

Read More…

त्रिपुरा में कोरोना वायरस की दस्तक, वेस्ट जिले में पहला केस आया सामने

Coronavirus:क्या खत्म हो जाएगा 14 अप्रैल को लॉकडाउन! जानें सरकार का एक्शन प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here