राजस्थान में 144 नए पॉजिटिव मिले, लॉकडाउन से प्रभावित लोगों को नकद ट्रांसफर करने की मांग तेज…

0

राजस्थान में बुधवार को कोरोना के 144 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 7680 जा पहुंची है। जयपुर में संक्रमण से दो लोगों मौत हुई है। इसके बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 172 हो गई है।

प्रदेश में आज आए नए मामलों में जयपुर में 15, जोधपुर में 13, सीकर में 7, झुंझुनू में 2, डूंगरपुर, झालावाड़ में 64, कोटा में 18, नागौर में 12, भरतपुर में 8, भीलवाड़ा, बीकानेर, करौली और दौसा में 1-1 संक्रमित मिला।

राजस्थान में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले जयपुर में हैं। यहां 1875 संक्रमित अब तक सामने आ चुके हैं। जबकि प्रदेश में कोरोना से 172 लोगों की जान गई है। इनमें से जयपुर के सबसे ज्यादा 87 लोगों की मौत हुई है।

केंद्र ने कोरोना महामारी को कंट्रोल करने के मामले में जयपुर सहित चार शहरों को रोल मॉडल चुना हैं। तीन अन्य इंदौर, बेंगलुरू और चेन्नई भी शामिल है। बता दें कि देश मे कोरोना वायरस को काबू में करने के लिए 25 मार्च से लॉकाडउन लागू है। इस बीच गरीबों और मजदूरों के सामने संकट खड़ा हो गया। इसको लेकर कांग्रेस केंद्र से लगातार गरीबों की मदद करने को कह रही है।

कांग्रेस ने लॉकाडउन से प्रभावित लोगों के खाते में नकद पैसा ट्रांसफर करने की मांग तेज कर दी है। मंगलवार को राहुल गांधी की प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद अशोक गहलोत ने ट्वीट कर राहुल गांदी के मुद्दों का समर्थन किया था और केंद्र सरकार पर सवाल उठाए थे। सीएम अशोक गलोत ने लॉकाडाउन से प्रभावित लोगों के खातों में पैसे ट्रांसफर करने की मांग की है।

Read More…
लॉकडाउन की अधूरी नीति! देश के तीन विमानों में चार कोरोना पॉजिटिव पाए गए….
कोरोना संकट: थड़ी-ठेले और फुटकर विक्रेताओं को सामने ऐसे बढ़ गई चिंता…..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here