राजस्थान में अनलॉक-1 के पहले दिन कोरोना विस्फोट, परकोटे के खुले बाजार

0

राजस्थान में कोरोना संक्रमण का खतरा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। प्रदेश में सोमवार सुबह कोरोना टेस्ट रिपोर्ट सामने आई हैं। उनमें से 149 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। इनके साथ प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 8980 जा पहुंची है।

आज आए नए मामलों में जयपुर में 32, भरतपुर में 44, पाली में 21, कोटा में 10, बारां में 27, झालावाड़ में 5, झुंझुनू में 4, सिरोही में 3, दौसा में 2 और टोंक में एक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। जबकि चार लोगों की कोरोना से मौत हुई है। राजधानी जयपुर में 2, बीकानेर और बारां में एक-एक संक्रमित मरीज ने दम तौड़ा है।

राजस्थान में कोरोना से अब तक 198 लोगों की जान जा चुकी है। प्रेदश में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित जयपुर है। यहां पपर 2025 कोरोना मरीज अब तक सामने आ चुके हैं। जबकि 93 लोगों की कोरोना से यहां जान गई है।

सोमवार को जयपुर का कर्फ्यू ग्रस्त परकोटा खुल गया है। परकोटे के बाजार 71 दिन बाद खुले हैं।, हॉस्टस्पॉट रहे रामगंज के बाजार खोले गए हैं। व्यापारियों का कहना है कि मंदी के कारण बाजार सुस्त पड़ा है।

बता दें कि पिछले 70 दिनों से देशभर में कोरोना पर कंट्रोल करने के लिए लॉकडाउन लागू है। आज से लॉकडाउन के पांचवे चरण की शुरूआत हुई है। अब राज्यों को लॉकडाउऩ को लेकर अधिकार दिए गए हैं। 1 जून यानी आज से देश के कई राज्यों में अनलॉक-1 लागू किया गया है।

Read More…
लॉकडाउन के बाद आज से नई शुरुआत! जानें अनलॉक-1 में क्या-क्या खुलेगा…..
आज से चलेंगी 200 स्पेशल ट्रेनें! पहले दिन 1 लाख 45 हजार यात्री करेंगे सफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here