पश्चिम बंगाल में 1 जून से खुलेंगे धार्मिक स्थल, 10 से ज्यादा लोग नहीं हो सकेंगे इकट्ठे

0

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संक्या 1 लाख 67 हजार 437 हो गई है। आज संक्रमण के 2054 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 433 लोग कोरोना महामारी से ठीक हुऐ हैं और 86 लोगों की मौत हो गई है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना मरीजों की संख्या 4536 तक जा पहुंची है। जबकि राज्य में 295 लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस पर कंट्रोल करने के लिए बंगाल सरकार ने टेस्टिंग का दायरा बढ़ाया है। अब पश्चिम बंगाल में 1 जून से जनता को राज्य सरकार ने बड़ी राहत देने जा रही है। अब 1 जून से धार्मिक स्थिल खुल सकेंगे। लेकिन सरकार ने 10 से ज्यादा लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगाई है।

लॉकडाउन के पांचवे चरण को लेकर सरकार ने केंद्र सरकार ने मंथन करना शुरू कर दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के बीच आज अहम बैठक हुई। शाह ने कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की थी। बताया जा रहा है कि सभी राज्य सरकारों के सुझाव आने के बाद पीएम मोदी को अवगत कराया गया है।

लॉकाडउन का चौथा चरण 31 मई को खत्म होने वाला है। ऐसे में अमित शाह ने गुरुवार शाम को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फोन पर लॉकडाउन के भविष्य पर राय मांगी। अमित शाह ने इकोनॉमी खोलने को लेकर विभिन्न राज्यों की आशंकाओं और चितांओं को सुना है। गृह मंत्री अमित शाह ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से  बात कर ये जानना चाहा है कि लॉकडाउन बढ़ाया जाए या फिर इसे खत्म किया जाए।

लॉकडाउन-5 पर फैसला 31 तारीख को होने वाला है। दरअसल, पीएम मोदी रविवार 31 मई को सुबह 11 बजे मन की बात कार्यक्रम के जरिए देश की जनता को संबोधित करेंगे।

Read More….
देश के कई हिस्सों में आज होगी बारिश! 1 जून तक हो सकती है मानसून की दस्तक…
लॉकडाउन: आम आदमी को लग सकता है झटका, 5 रुपये तक मंहगा हो सकता है पेट्रोल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here