कोरोनावायरस को लेकर भारत सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

0

कोरोनावायरस को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस को लेकर भारत में भी अलर्ट जारी किया गया है। देश के तमाम एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस को लेकर जांच की जा रही है। इस वायरस से निबटने के लिए दिल्ली का एम्स सहित कई अस्पतालों  के चिकित्सकों की टीमें सतर्क बनी हुई है।

भारत में 96 विमानों के 20 हजार यात्रियों की थर्मल जांच की गई है।मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक अधिकारी का बताया है कि अलग-अलग देशों से आ रहे 96 विमानों के यात्रियों की जांच की गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि कोरोनावायरस को लेकर की गई जांचों में कोई भी व्यक्ति इस वायरस से ग्रसित नहीं पाया गया है।

इन 96 विमानों में सवार सभी 20 हजार 844 यात्री कोरोना वायरस से पूरी तरह से सुरक्षित पाए गए हैं। कोरोना वायरस से चीन में कई व्यक्तियों की मौत के बाद केंद्र सरकार हर तरह से इस वायरस से निबटने पर नजर बनाए हुए हैं। भारत में खतरे की आशंका के चलते सरकार ने तमाम एयरपोर्ट पर हर जांच करने के लिए एडवायजरी जारी की थी। वायरस भारत में एंट्री करता है तो लोगों के लिए बड़ा घातक हो सकता है। एक इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर 19 जनवरी से तमाम यात्रियों की जांच की जा रही है। चीन से आने वाले लोगों को लेकर भारत सरकार अलर्ट मोड़ पर है। राजस्थान में भी गहलोत सरकार ने इस वायरस से निबटने के लिए एडवायजरी जारी की है। हर तरह से भारत में इस वायरस के खतरे से निबटने के लिए सरकारें तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here