कोरोना वायरस का खौफ, भारत – इंग्लैंड की यह सीरीज हुई स्थगित

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। कोरोना वायरस ने क्रिकेट को काफी ज्यादा प्रभावित किया है और अब तक कई सीरीज वह टूर्नामेंट रद्द वा स्थगित हुए हैं। खब़र है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली वनडे और टी 20 सीरीज स्थगित हो गई है और इस बात का ऐलान बीसीसीआई ने खुद किया है।

लंबे वक्त से मैदान से दूर धोनी को नहीं है इस बात की चिंता, आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान

बता दें कि इंग्लैंड को सितंबर के अंत में भारत के खिलाफ वनडे और टी 20 सीरीज खेलनी थी लेकिन कोरोना वायरस के चलते बीसीसीआई और ईसीबी ने आपसी सहमति से इस सीरीज को स्थगित कर दिया । बीसीसीआई से मिली जानकारी के मुताबिक यह सीरीज 2021 की शुरुआत तक के लिए टाल दी गई है।

17 साल के नसीम शाह की गेंदबाजी से प्रभावित हुए दिग्गज, ऐसे की तारीफ

बता दें कि इंग्लैंड और भारत के बीच यह सीरीज इसलिए भी संभव नहीं हो पाती  क्योंकि 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन होना है । आईसीसी के टी 20विश्व कप स्थगित कर देने के बाद बीसीसीआई अब आसानी से आईपीएल का आयोजन कराने जा रहे हैं।भारतीय क्रिकेटर्स नवंबर तक आईपीएल में व्यस्त रहेंगे ।

CPL 2020 के सभी खिलाड़ियों का हुआ कोरोना टेस्ट, जानिए रिपोर्ट में क्या निकला नतीजा

यही नहीं दिसंबर से टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है इसलिए इंग्लैंड के खिलाफ भारत अगले साल ही सीरीज खेल पाएगा। गौर करने वाली बात है कि टीम इँडिया ने फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद से कोई अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है । कोरोना वायरस के चलते टीम इंडिया की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज स्थगित हुई । वहीं इसके बाद श्रीलंका और जिम्बाब्वे के खिलाफ भी सीरीज स्थगित हुई हैं। लंबे वक्त तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने का प्रभाव खिलाड़ियों के करियर पर भी पड़ सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here