कोरोना वायरस से संकट में वैश्विक खेल उद्योग, 500 अरब डॉलर का पड़ा असर

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। कोरोना वायरस का प्रकोप जहां पूरी दुनिया में है, वहीं खेल जगत पर भी इस महामारी का गहरा असर पड़ा है। कोरोना वायरस के चलते फिलहाल सभी तरह की खेल गतिविधियों ठप्प पड़ी हैं और कहीं कोई प्रतियोगिता नहीं हो रही है ।

रोहित शर्मा ने किया खुलासा , बताया अगले तीन साल के भीतर क्या हसिल करना है

ख़बरों में आई जानकारी की माने तो कोरोना-19 का 500 अरब डॉलर के वैश्विक खेल उद्योग पर गहरा असर पड़ा है।गौर किया जाए तो महामारी के चलते हर खेल की कई प्रतियोगिताएं रद्द व स्थगित हुई हैं। टेनिस के टूर्नामेंट विंबलडन को जहां रद्द किया गया है, वहीं फ्रेंच ओपन को स्थगित करना पड़ा ।इसके अलावा खेलों के महाकुंभ कहे जाने वाले ओलंपिक को भी अगले साल के लिए स्थगित किया गया ।

जोफ्रा आर्चर ने दिया बड़ा सुझाव, कैसे खाली स्टेडियम में हो सकता है दर्शकों का आभास

वहीं फुटबॉल से जुड़ी प्रतियोगिताएं भी महामारी के भेंट चढ़ी हैं। बता दें कि क्रिकेट जगत को भी बड़ा नुकसान हुआ है यहां तक कि क्रिकेट बोर्ड भी वित्तीय संकट से जूझने लगे हैं। महामारी के चलते ही भारत में होने वाले आईपीएल को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। माना जा रहा है कि अगर आईपीएल जैसा बड़ा टूर्नामेंट रद्द होता है तो बीसीसीआई को इससे चार हजार करोड़ से ज्यादा का नुकसान होगा।

हुआ बड़ा खुलासा , धोनी ने 2007 टी 20 विश्व कप के दौरान ड्रेसिंग रूप में उतारा था गुस्सा

यही नहीं खेल जगत कब तक अपनी पटरी पर लौटेगा इसको लेकर भी ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता है। खेल जगत के सामने और भी कई चुनौतियां हैं। महामारी के खौफ के चलते अब मैदानों से दर्शक भी आपको नदारद ही मिलेंगे। यानि खेल संस्थाओं के लिए इतनी जल्दी आर्थिक नुकसान की भरपाई करना आसान नहीं होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here