MAHARASHTRA :बेकाबू होता कोरोना महाराष्ट्र में एक ही दिन मे मिले 10000 मरीज

0

कोरोना के मामलो में बीते काफी समय से गिरावट देखने को मिल रही थी। बीते दिनों हालांकि गुजरात केरल महाराष्ट्र जैसे राज्यों में इसके फिर से फैलने के लक्षण मिले थे। महाराष्ट्र में तो कोरोना बेकाबू होता दिखाई दे रहा है। एक ही दिन में यहां कोरोना के मामलो में 250 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है। यहां पर एक ही दिन में 10216 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। महाराष्ट्र में ये पहली बार है जब एक दिन में 10000 से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए हो। इससे पहले ऐसा 17 अक्टूबर को हुआ था जब कोरोना अपने पीक पर था।

240 लोग हुए नए स्ट्रेन से संक्रमित

देशभर में कोरोना के चलते हालत लगातार बिगड़ते जा रहे है। अब इन दिनों कोरोना का ही एक और नया स्ट्रेन लोगो में पाया जाने लगा है। करीब 240 लोगो में इस नए स्ट्रेन की पहचान हुई है। कहा जा रहा है की इस नए स्ट्रेन में बहुत तेजी से फैलने की क्षमता है।ए इस स्ट्रेन की मार फिलहाल UK ब्राजील जैसे देश भी झेल रहे है। इस नए स्ट्रेन में अब ऐसे लोग भी मिल रहे है जिन्होंने कभी विदेश का दौरा नहीं किया है।

अमेरिका के बाद रोज 10 लाख से ज्यादा डोज देने वाला भारत दूसरा देश

भारत में अब तक कोरोना वैक्सीन की डोज एक करोड़ 90 लाख लोगो को दे दी गयी है। आज ये आंकड़ा दो करोड़ के पार चला जाएगा। अमेरिका के बाद भारत ही ऐसा इकलौता देश है जहां पर कोरोना महामारी के 10 लाख से ज्यादा डोज हर दिन नागरिको को दिए जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here