Coronavirus: भारत में लॉकडाउन बढ़ने को लेकर एक रिपोर्ट में दावा!

0

कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है। देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी के साथ बढ़ रहा है। कोरोना की चपेट में आने से अब तक 68 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कहर से जंग के लिए में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है। लॉकडाउन और वायरस को लेकर लोगों के जहन में सवाल उठ रहा है कि आखिर ये कम खत्म होगा।

लेकिन भारत में कोरोना वायरस के तेजी से फैलते संक्रमण ने सबकी मुश्किलें बढ़ा दी है। पत्रिका रिपोर्ट के अनुसार, एक संस्था ने दावा किया है कि भारत में लॉकडाउन की अवधि सितंबर तक बढ़ाई जा सकती है।

अमेरिकन कंसल्टिंग फर्म बोस्टन ग्रुप ने एक रिपोर्ट जारी कर कहा है कि भारत में लॉकडाउन की अवधि सितंबर के मध्य तक बढ़ाई जा सकती है। नई रिपोर्ट में चिंता जताई गई है कि जून के तीसरे हफ्ते में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा हो सकता है।

रिपोर्ट में लॉकडाउन की शुरुआती तारीख, देश पूरी तरह से लॉकडाउन है या नहीं, लॉकडाउन के खत्म करने की तारीखी भी दर्शाई गई है। कोरोना वायरस की रोकथाम के उपायों को लेकर ये रिपोर्ट तैयार की गई है। बताया जा रहा है कि ये रिपोर्ट 25  मार्च तक के अनुमानों को लेकर तैयार की गई है।हालांकि सरकार ने लॉकडाउन बढ़ने की अवधि की आशंकाओं को खारीज किया था।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या में अचानक तेजी आई है। कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 2900 पार कर गए हैं। अब तक इस बीमारी से 68 लोग जान गंवा चुके हैं। 183 लोग ठीक हो चुके हैं।

Read More….

राजस्थान में कोरोना का कहर! एक दिन में 46 नए केस, 20 मरकज जमात से
तबलीगी का कोरोना कनेक्शन! 4 दिन में 1300 संक्रमितों में आधे जमात वाले

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here