Covid 19 in Delhi: दिल्ली में डरा रहे कोरोना के आंकड़े, हर घंटे में हो रही हैं 5 मौत

0

दिल्ली में कोरोना महामारी का प्रकोप खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी के हालात इतने बेकाबू हो गए हैं कि यहां हर घंटे में 5 लोग कोरोना से अपनी जिंदगी की जंग हार रहे हैं। कल दिल्ली में कोरोना संक्रमण से 121 लोगों की मौत हो गई। ताजा आंकड़ों के अनुसार, हर घंटे में 5 लोगों की कोरोना से जान जा रही है। गंभीर हालात के मद्देनजर केजरीवाल सरकार के सामने चिंता खड़ी है।

दिल्ली सरकार ने कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए सख्ती दिखाते हुए कहा कि मास्क नहीं पहनने पर 2000 रुपये जुर्माना राशी भरनी होगी। इससे पहले बिना मास्क होने पर 500 रुपये का जुर्माना राशी थी। पिछले 24 घंटे के दौरान 121 लोगों की कोरोना से मौत होने वाले आंकड़े डराने वाले है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों के अनुसार, राजधानी में लगातार चौथे दिन कोरोना से 100 से ज्यादा मौत दर्ज हुई है। यहां कोरोना से अब तक 8512 लोगों जान गई है।

दिवाली के दौरान बाजारों में भारी भीड़ देखने को मिली थी। इसके बाद से डराने वाले आंकडों ने सरकारों की बैचेनी बढ़ा दी है। दिवाली से अब तक देश में हुई हर पांचवी मौत दिल्ली में हुई है। आंकड़ों के अनुसार, देशभर में 15 से 21 नवंबर के बीच यानी एक हफ्ते में कुल 3588 लोगों की कोरोना से जान गई है। इनमें सबसे ज्यादा 751 मौतें दिल्ली में हुई है। केजरीवाल सरकार कोरोना पर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश में लगी है।

Read More…
Cyclone Nivar: तमिलनाडु में कल दस्त देगा ‘निवार’, NDRF ने संभाला मोर्चा….
Bengal Election 2021: बंगाल में BJP के लिए ममता बनर्जी को हराना क्यों है बड़ी चुनौती….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here