कुक ने तोड़ा संगाकारा का रिकॉर्ड, सर्वाधिक रनों के मामले में 5वें स्थान पर पहुंचे

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने एक शानदार उपलब्धि अपने नाम की है । दरअसल भारत के खिलाफ अंतिम मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड किया है ।कुक अब सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में श्रीलंका के कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ते हुए पांचवें टेस्ट स्थान पर पहुंच गए हैं ।

0
55

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक ने एक शानदार उपलब्धि अपने नाम की है । दरअसल भारत के खिलाफ अंतिम मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने नाम एक शानदार रिकॉर्ड किया है ।कुक अब सबसे अधिक टेस्ट रन बनाने के मामले में श्रीलंका के कुमार संगाकारा को पीछे छोड़ते हुए पांचवें टेस्ट स्थान पर पहुंच गए हैं ।

बता दें की एलिस्टर कुक ने इस मैच में संगकारा को पीछे छोड़ने के लिए 147 रनों की जरूरत थी। कुक ने मैच की पहली पारी में 71 और फिर दूसरी पारी में 76 रन बनाते हुए संगाकार को पछाड़ने का काम किया है ।खबर लिखे जाने तक कुक 76 रन के स्कोर पर नाबाद खेल रहे थे,

जिसके साथ ही टेस्ट में उनके कुल रनों की संख्या 12401 हो गई है जबकि संगाकारा ने अपने 134 मैचों के टेस्ट करियर में 12400 रन बनाए थे। बता दें की खबर लिखे जाने तक एलिस्टर कुक 76 रन के स्कोर पर नाबाद खेल रहे थे जिसके साथ ही टेस्ट में उनके कुल रनों की संख्या 12401 हो गई है।

जबकि संगाकारा ने अपने 134 मैचों के टेस्ट करियर में 12400 रन बनाए थे। गौरतलब है कि भारत के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच को एलिस्टर कुक अपने आखिरी टेस्ट मैच के रूप में खेल रहे हैं । पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पहले ही 3-1 से बढ़त बनाते हुए जीत हासिल कर चुकी है।

अब देखना बांकी रह जाता है कि क्या वह अंतिम टेस्ट  मैच में भी जीत दर्ज कर पाएगी । क्योंकि  आखिरी टेस्ट मैच भारत के लिए भी सम्मान की लड़ाई है ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here