नवरात्रि में जूस का सेवन करना बन सकता है आपकी स्किन के लिए वरदान

नवरात्रि का समय है ऐसे में हम सभी या तो फलाहार करते हैं या फिर हम जूस का सेवन करते हैं । हमारा लिक्विड दायत लेना हमारी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है ।

0
Fruit juice, vegetable juice and mix juices with fruits and vegetables

 

जयपुर । नवरात्रि का समय है ऐसे में हम सभी या तो फलाहार करते हैं या फिर हम जूस का सेवन करते हैं । हमारा लिक्विड दायत लेना हमारी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है । हमारी स्किन सारे दिन की भागदौड़ के कारण डिहाइड्रेटेड हो जाती है जिसकी वजह से वह अपना निखार खो देती है ।

फ्रूट जूस केवल हमें हेल्दी बनाने में ही मददगार नहीं हैं बल्कि ये हमारी खूबसूरती के लिए भी एक कंप्लीट टॉनिक हैं। फ्रूट जूस के पीने से हमारी स्किन सुंदर, साफ और चमकदार बनती है। आपको जो भी फ्रूट्स पसंद हैं, उन्हें रोज खाएं और उनका जूस भी पिएं।

इस जूस में ऐंटिऑक्सिडेंट्स बहुत अधिक मात्रा में होते हैं, जो ऐड फैक्टर्स को स्किन पर झलकने से रोकते हैं। वहीं, मिरल्स त्वचा को पोषण देते हैं। अगर आपमें ब्लड की कमी और पोषण का अभाव है तो एपल जूस का सेवन रोज करें।

पपाया जूस पीने से आपकी आंखों के चारों तरफ उभर आए काले घेरे बस चंद दिनों में गायब हो सकते हैं। जूस पीते वक्त इसके कॉटन की मदद से थोड़ा-सा उन डार्क सर्कल्स पर लगा भी लें। फिर देखें इसका असर। हर रोज पपाया जूस पीने से पिग्मेंटेशन, डार्क सर्कल और ब्लैकनेस की दिक्कत दूर होती है। आपकी स्किन नॉर्मल हो या ड्राई यह जूस बहुत प्रभावशाली है आपकी त्वचा की चमक बढ़ाने में।

विटमिन सी से भरपूर होने के कारण ऑरेंज जूस स्किन का ग्लो बढ़ाने में सबसे अधिक कारगर है। क्योंकि विटमिन सी स्किन टोन को लाइट करने का काम करता है। ऑरेंज के अलावा भी जैसे आंवला या मौसमी का जूस भी आप पी सकते हैं क्योंकि ये भी विटमिन सी का अच्छा सॉर्स हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here