कोनमेबोल ने खारिज की बोका जूनियर्स की अपील

0
27

दक्षिण अमेरिकी फुटबाल परिसंघ (कोनमेबोल) ने कहा कि उनकी समिति ने बोका जूनियर्स द्वारा दायर की गई अपील को खारिज कर दिया है। बोका जूनियर्स ने 30 नवम्बर को कोनमेबोल की डिसिप्लिनरी ट्रिब्यूनल के आदेश के खिलाफ अपील की थी।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, बोका जूनियर्स ने टीम बर पर रिवर प्लेट के प्रशंसकों द्वारा किए गए हमले के बाद कोनमेबोल से उन्हें दूसरे चरण के लिए अंक देने की बात कही थी।

बोका जूनियर्स की इस अपील को डिसिप्लिनरी ट्रिब्यूनल ने 29 नवम्बर को खारिज कर दिया था, जिसके बाद अब कोनमेबोल ने भी इस अपील को खारिज कर दिया है।

कोनमेबोल ने न सिर्फ बोका जूनियर्स की अपील को खारिज किया है, बल्कि डिस्प्लीनिएरी ट्राइब्यूनल के फैसले की भी ंपुष्टि की है।

बोका जूनियर्स और रिवर प्लेट के बीच 24 नवम्बर को कोपा लिबर्टाडोरेस फाइनल के दूसरे चरण का मैच खेला जाना था, लेकिन रिवर प्लेट के प्रशंसकों द्वारा बोका जूनियर्स की टीम बस पर किए गए हमले के कारण इसे रद्द कर दिया गया और 25 नवम्बर को आयोजित करने का फैसला लिया गया।

हमले के कारण बोका जूनियर्स के खिलाड़ी चोटिल हो गए थे और इस कारण 25 नवम्बर के मैच को दोबारा रद्द कर दिया गया। ऐसे में कोनमेबोल ने इसे नौ दिसम्बर को ब्यूनस आयर्स से 6,000 किलोमीटर दूर मेड्रिड में कराने का आदेश दिया।

बोका जूनियर्स और रिवर प्लेट के बीच कोपा लिबर्टाडोरेस फाइनल के पहले चरण का मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था और ऐसे में दूसरे चरण का मैच विजेता टीम की घोषणा करेगा।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here