मध्य प्रदेश में कांग्रेस खोजेगी फर्जी वोटर : सुरजेवाला

0
44

सर्वोच्च न्यायालय द्वारा कांग्रेस की फर्जी वोटर मामले पर दायर की गई याचिका को खारिज किए जाने के बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि कांग्रेस कार्यकर्ता स्वयं एक-एक स्थान पर जाकर फर्जी वोटरों को खोज निकालेंगे। सुरजेवाला ने संवाददाताओं से शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस की ओर से एक व्यक्ति के कई बार नाम होने के मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की थी, जिसमें कहा गया था कि 60 लाख वोटर फर्जी हैं, चुनाव आयोग ने जब संपूर्ण संज्ञान नहीं लिया तो सर्वोच्च न्यायालय गए और मांग की गई कि मतदाता सूची में टेक्स्ट (शब्दों) सर्च मोड लागू कर दें, जिस पर न्यायालय ने इस व्यवस्था को लागू कराने से इंकार कर दिया है।

सुरजेवाला ने कहा है कि अब कांग्रेस कार्यकर्ता एक-एक स्थान पर जाकर फर्जी वोटर को खोजेंगे। एक व्यक्ति के नाम पर एक से ज्यादा वोट न पड़ें, यह चुनाव की निष्पक्षता के लिए आवश्यक है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से यही मांग की थी।

सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आरोप लगाया, “राज्य के किसानों के नाम पर संचालित योजनाओं में जमकर घोटाला हुआ है, किसानों को उपज का उचित दाम नहीं मिल रहा है और किसान कर्ज के बोझ तले आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री चौहान के बेटे कार्तिकेय की कंपनी का दूध सरकारी अफसरों के दवाब में 60 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।”

लोकसभा में केंद्र सरकार द्वारा दिए गए एक प्रश्न के जवाब का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने कहा कि मध्य प्रदेश में किसानों की आत्महत्याओं के मामले वर्ष 2013 के बाद से 21 प्रतिशत की दर से बढ़ रहे हैं। सवाल उठता है कि अगर किसानों को लाभ हो रहा था तो वह आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाता। इसका राज्य सरकार को जवाब देना चाहिए।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here