LAC tension: कांग्रेस बोली- चीनी घुसपैठ पर ‘राजधर्म’ का पालन करें पीएम मोदी

0

भारत-चीन विवाद को लेकर कांग्रेस लगातार मोदी सरकार को घेरती आ रही है। लद्दाख में वास्वित नियंत्रण रेखा पर चीन के साथ जारी गतिरोध को लेकर शनिवार को कांग्रेस ने सरकार के सामने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस ने कहा है कि चीनी सैनिकों के कब्जे से भारतीय सरजमीं को मुक्त कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजधर्म का पालन करना चाहिए।

पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने दावा किया है कि पीएम मोदी शुक्रवार को लद्दाख में जिस स्थान पर गए थे वह कोई अग्रिम मोर्चा नहीं हैं। बल्कि एलएसी से 230 किलोमीटर दूर है। उन्होंने वीडियो शेयर कर कहा है कि नरेंद्र मोदीजी प्रधानमंत्री बनने से पहले कहते ते कि हम चीन को लाल आंख दिखाएंगे। लेकिन अब चीन का नाम नहीं ले रहे हैं।

कपिल सिब्बल का ये बयान उस वक्त आया है जब पीएम मोदी लद्दाख दौरे से लौटे हैं। पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार सुबह लेह दौरे पर जा पहुंचे। लद्दाख की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के 18 दिन बाद पीएम का यह दौरा रहा। लेह में पीएम मोदी ने भारतीय सैना के जवानों से मुलाकात की। एलएसी पर उपजे हालातों के बारे में ताजा जानकारी ली।

लद्दाख में वास्तविक निंयत्रण रेखा पर भारत और चीन में 9 हफ्ते से गतिरोध जारी है। एलएसी पर अपनी सीमा में भारत सड़कों का जाल बिछा रहा है। इससे चीन बुरी तरह से चिड़ गया है। गलवान घाटी में 15 जून की रात को चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे।

Read More…
वंदे भारत मिशन का चौथा चरण शुरू, भारतीयों की घर वापसी के लिए 500 उडानों का संचालन
LAC तनाव पर बोले राहुल गांधी बोले, कहा-चीनी घुसपैठ को नजर अंदाज करना पड़ेगा महंगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here