Labour Code Bills 2020: श्रम सुधार विधेयकों पर बोले राहुल गांधी, कहा- किसानों के बाद ये मजदूरों पर वार

0

श्रम सुधार विधेयकों के लोकसभा के बाद राज्यसभा में मंजूरी मिलने के बाद कांग्रेस ने मोदी सरकार पर सवाल खड़े किए हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। राहुल ने इसे देश के मजदूर वर्ग पर हमला बताया है। उन्होंने अखबार में प्रकाशित खबर को पोस्ट की और कहा कि मोदी जी का शासन यही है। किसानों के बाद मजदूरों पर वार। गरीबों का शोषण, ‘मित्रों’ का पोषण, यही है बस मोदी जी का शासन।’ बुधवार को संसद ने तीन प्रमुख श्रम सुधार विधेयकों को मंजूरी प्रदान की है।

इसके तहत कंपनियों को बंद करने करने की बाधाएं खत्म होगी। अब 300 कर्मचारियों वाली कंपनियां सरकार की मंजूरी के बिना कर्मचारियों को हटा सकती है। बता दें कि राज्यसभा ने बुधवार को श्रम विधेयकों से संबंधित तीन बिलों के चर्चा के बाद ध्वनिमत से पारित कर दिया। इन तीनों बिलों को लोकसभा ने मंगलवार को पारित किया था। अब इन्हें राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। विधेयकों के पास होने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि ये सुधार परिश्रमी मजदूरों का हित सुनिश्चित करेंगे और आर्थिक विकास को मजबूती देंगे।

इससे पहले राहुल गांधी ने किसान बिलों को लेकर सरकार को घेरा है। कृषि विधेयकों का पूरे देश में विरोध हो रहा है। वहीं संसद में भी कृषि बिल के विरोध में पंजाब के अकाली दल की नेता और केंद्रिय मंत्री हरसीमरत कौर ने इस्तीफा दे दिया था। पंजाब और हरियाण के किसान इन बिलों का जबरदस्त विरोध कर रहे हैं।

Read More…
Rajasthan डीजीपी भूपेंद्र सिंह ने कार्यकाल से 7 महीने पहले मांगा वीआरएस, नए नामों की चर्चा
Gratuity bil 2020: नौकरीपेशा लोगों को बड़ा तोहफा, ग्रेच्युटी के लिए 5 साल का इंतजार हुआ खत्म

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here