पुलवामा आतंकी हमले को लेकर ये क्या बोल गए राहुल गांधी

0

पुलवामा आतंकी हमलो को आज ठीक एक साल हो गया है। पुलवामा हमले की पहली बरसी पर शहीद जवानों को देशभर में याद किया जा रहा है। कांग्रेस में भी श्रद्धाजंली सभा का आयोजन किया गया और उनकी शहादत को सलाम किया गया। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हमले को लेकर कई सवाल खड़े किए हैं। राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि पुलवामा हमले की जांच का क्या हुआ। इस हमले से किसे फायद हुआ है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि आज पुलवामा के 40 शहीदों को याद किया जा रहा है।

राहुल गांधी ने सवाल किया है कि पुलवामा सुरक्षा में चूक के लिए कौन जिम्मेदार है। पुलवामा आतंकि हमले को लेकर जांच का क्या नतीजा निकलकर सामने आया है। ऐसे कई सवाल खड़े करते हुए मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला है।

पुलवामा हमले को एक साल बीत गया है। पुलवामा की बरसी पर कई शहीद परिवारों का दर्द छलक पड़ा। शहीद महेश कुमार यादव के परिजनों को अभी तक कोई सुविधा नहीं मिली है। प्रशासन की तरफ से भी प्रयागराज के शहीद परिवार की किसी ने सुध नहीं ली है। ऐसे में शहादत को देश याद करता है, लेकिन शहीद परिवार के लोगों को सरकार के चक्कर काटने के सिवा कुछ हाथ नहीं लगना बड़े दुख की बात है। शहीद की पत्नी ने कहा कि राजनेताओँ शासन-प्रशासन की तरफ से किए गए वादे सारे अधूरे पड़े हैं। कोई भी वादा पूरा नहीं हो पाया है। सरकार ने डेढ़ एकड़ जमीन देने का वादा किया था, लेकिन अब 11 माह के बाद भी कोई कागज हाथ नहीं लगा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here