21 पार्टियों के समर्थन के साथ कांग्रेस का भारत बंद

0
161

जयपुर। पेट्रोल और डीजल के दाम हो रही लगातार बढ़ोतरी के चलते कांग्रेस ने 10 सितम्बर को भारत बंद का ऐलान किया है। कांग्रेस का दावा है की उनके इस इस विरोध में विपक्ष की करीब 21 पार्टिया शामिल है। वहीं बताया जा रहा है की बैंगलोर में सरकार ने सभी स्कूल को भी बंद करने के आदेश दिया है। वहीं दिल्ली में राहुल गांधी के साथ सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस विरोध के समर्थन में नजर आये।

बताया जा रहा है की मनमोहन सिंह , सोनिया गांधी और राहुल गांधी दिल्ली में रामलीला मैदान में विरोध प्रदर्शन के लिए बैठे है। वहीं बंद का असर मुंबई में भी नजर आया है, वहां पर कांग्रेस रेल रोको आन्दोलन कर रहे है। इसके चलते संजय निरूपम खुद रेल ट्रैक पर आकर रेल रोकने की कोशिश कर रहे थे।

सोमवार को ईंधन की कीमतों में वृद्धि जारी रही, मुंबई में 0.23 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि के साथ पेट्रोल की कीमत 88.12 रुपये प्रति लीटर । डीजल की कीमत बढ़कर 77.32 रुपये हो गई, जिसमें  कि 0.23 रुपये की वृद्धि हुई। दिल्ली में, पेट्रोल के एक लीटर की कीमत 80.73 रुपये थी, जो कि 0.23 रुपये प्रति लीटर बढ़ी जबकि लीटर डीजल 72.83 रुपये के लिए उपलब्ध है, जो 0.22 रुपये की वृद्धि है।

वहीं चुनाव में जा रहे प्रदेश राजस्थान में बीजेपी की सरकार ने राज्य सरकार द्वारा लगाया जाने वाला टैक्स (वैट) को कम कर दिया जिससे राजस्थान में पेट्रोल के दामो कुछ कमी आई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here