विधानसभा के चुनाव के लिए कांग्रेस ने मिजोरम में की उम्मीदवारों की घोषणा

0
47

जयपुर। मिजोरम में कांग्रेस ने 28 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 36 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी ने कहा कि वह राज्य में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और स्वायत्त जिला परिषदों से परामर्श के बाद शेष चार सीटो पर नाम घोषित करेंगे.

पार्टी ने कहा कि उसने नए चेहरों को शामिल करने का निर्णय लिया है. युवा कांग्रेस अध्यक्ष लालमाल्वा ने कहा हम इस समय बहुत कम उम्र के उम्मीदवारों पर ध्यान केंद्रित कर रहे है. 40 वर्ष से कम आयु के चार उम्मीदवार हैं और ज्यादातर उमीदवार 50 साल की उम्र से कम के है. यह एक सचेत निर्णय है – मौजूदा विधायकों ने युवाओं को रास्ता देने का फैसला किया है.

सूची में से हटाए गए अभियुक्तों में से एजावल उत्तर -1 से आर रोमाविया, हचेक के पूर्व श्रम मंत्री लालिनमाविया राल्ते और एज़वाल पूर्व-प्रथम के उप सभापति लालिनवामा है.

पार्टी ने उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में 12 नए नामों की घोषणा की है. वहीं मुख्यमंत्री लाल थानावला, जो मुख्यमंत्री के रूप में लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए चुनाव लड़ रहे है,  वो दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेगे वो उनके गृह मैदान सर्चिप और चंपई दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे.

आपको बता दे की इस वक्त पांच राज्यों में चुनाव होने है लेकिन अभी तक किसी और राज्य के चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची नहीं निकाली गई है.

6 अक्टूबर को, भारत के निर्वाचन आयोग ने मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान, आंध्र प्रदेश और छत्तीसगढ़ के लिए विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा की. पांच राज्यों के चुनाव के नतीजे 11 दिसंबर को एक साथ आएगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here