रिलीज से पहले विवादों में फंसी आयुष्मान की आर्टिकल 15, मामला पहुंचा कोर्ट

0
32

बॉलीवुड के अभिनेता आयुष्मान खुराना की अगली जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म आर्टिकल 15 इन दिनों सुर्खियों में हैं। जी हां आयुष्मान खुराना की इस फिल्म ​को लेकर एक विवाद सामने आया हैं। आर्टिकल 15 को लेकर बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में फिल्म से जुड़े लोगों के खिलाफ बीते दिन यानी सोमवार को शिकायत दायर की गई।

मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (मजिस्ट्रेट) सूर्यकांत तिवारी की अदालत में अधिवक्ता शिवकुमार झा ने इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा, संगीत निर्देशक अनुराग शेखिया, मगेश ठाकरे, अभिनेत्री ईशा तलवार, अभिनेता आयुष्मान खुराना, नसामी चक्रवर्ती, श्यानी गुप्ता एवं कुमोद मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153, 153 ए, 500 और 506 के तहत शिकायत दायर की।

न्यायाधीश ने इस शिकायत को विचारार्थ स्वीकार करते हुए इसकी सुनवाई के लिए 17 जून की तारीख तय की। अधिवक्ता झा ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि, उत्तर प्रदेश की बदायूं जिले में वर्ष 2014 में घटित एक घटना पर आधारित बताई जा रही इस फिल्म में एक सोची-समझी साजिश के तहत ब्राह्मण जाति के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि, आरोपियों ने जानबूझकर ब्राह्मण जाति को अपमानित करने के लिए अनुसूचित जाति को उकसाने का प्रयास किया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी शिकायत में आगामी 26 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म में जातिगत आधार पर कई आपत्तिजनक बयान व दृश्य फिल्माए गए हैं जबकि संबंधित घटना की सरकारी जांच में सामने आए तथ्य फिल्म के दृश्य एवं बयान से अलग हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here