टेस्ला के मुकाबले जिली ग्रुप ने लॉन्च किया एक नया इलेक्ट्रिक कार ब्रांड

0
36

जयपुर। दुनियाभर के कार बाजार में इस समय इलेक्ट्रिक कारों के लिए कई बड़े काम किए जा रहे है। कंपनियां अपने वाहन रेंज में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को पेश करने लगी है वहीं कई नए इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी सामने आ रहे है। ऐसे में मशहूर जिली ऑटो ग्रुप ने एक नई इलेक्ट्रिक कार ब्रांड ज्योमेट्री लॉन्च किया है।

यह कंपनी अपनी पहली कार A के रुप में पेश किया है। बता दें कि ज्योमेट्री एक नई इलेक्ट्रिक कार ब्रांड है। कंपनी का दावा है कि उनकी नई ज्योमेट्री ए हाई एंड प्योर इलेक्ट्रिक व्हीकल है जिसमें कई अत्याधुनिक फीचर्स के साथ राइडर्स के सुविधा का पूरा ध्यान रखा गया है।

रिपोर्ट के अनुसार, इस नई ज्योमेट्री वॉल्वो और वोटस जैसी जिली की अन्य सहायक कंपनियों के साथ कंपनी की अम्ब्रेला के तहत चलाई जाएगी। जिली ऑटो ग्रुप के लिए ज्योमेट्री एक ब्रांड के रुप में काम करेगी। कंपनी ने साफ कहा है कि भविष्य में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की मांग बढ़ने जा रही है और ऐसे में हम विश्व बाजार में अपना बेहतर भविष्य देख रहे है। इस नई ज्योमेट्री ए को यूरोपियन स्टाइलिंग दिया गया है जिसके फ्रंट में एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप्स का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इसके बंपर एरिया को बड़ा रखा गया है।

जानकारी के लिए बता दें कि इस ऑल इलेक्ट्रिक ज्योमेट्री A को दो वेरिएंट्स के साथ पेश किया गया है। इसके स्टैंडर्ड वैरिएंट में 51.9 किलोवॉट की बैटरी और लॉन्ग रेंज मॉडल में 61.9 किलोवॉट की लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी का दावा है कि यह कार फुल चार्ज होने के पश्चात मैक्सिमम 410 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here