राष्ट्रमंडल खेल (हॉकी) : भारत ने मलेशिया को 4-1 से दी मात

0
84

भारतीय महिला हॉकी टीम ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के दूसरे दिन शुक्रवार को मलेशिया को 4-1 से मात देते हुए अपना खाता खोला। गोल्ड कोस्ट हॉकी सेंटर पर खेले गए इस मैच में भारत के लिए गुरजीत कौर ने छठे और 39वें, कप्तान रानी रामपाल ने 55वें मिनट और 59वें मिनट में लालरेमिसियामी ने गोल किए। वहीं मलेशिया के लिए नूरानी राशिद ने 38वें मिनट में गोल किया।

पहले मैच में वेल्स के खिलाफ हार से आहत होने वाली भारतीय महिलाएं इस मैच में जीत के इरादे से उतरी थीं, इस बात की तस्दीक उनका आक्रामक खेल कर रहा था। इसका फायदा उन्हें मिला और पहले मिनट में ही टीम ने मलेशियाई खेमें में हमला बोल पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर लिया, लेकिन खाता नहीं खोल सकीं।

दूसरे क्वार्टर में भारत ने एक बार फिर अपने विपक्षी के खेमे में ज्यादा समय बिताया। 29वें मिनट में उसे एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला था, लेकिन इस बार मलेशिया को गोलकीपर फराह याह्या ने भारत को बढ़त दोगुनी करने से महरूम रखा।

तीसरे क्वार्टर में 34वें मिनट में नेहा ने भारत की बढ़त को दोगुना कर ही दिया था, लेकिन मलेशिया ने इस पर रैफरल लिया और रेफरी ने इस गोल को अमान्य करार दे दिया।

चार मिनट बाद मलेशिया को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और इस बार नूरानी ने उसे गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की। हालांकि बराबरी का स्कोर ज्यादा देर तक रह नहीं सका और अगले ही मिनट गुरजीत ने पेनाल्टी कॉर्नर पर एक और गोल कर भारत को 2-1 से फिर आगे कर दिया।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here