MP: खंडवा कलेक्टर ने पेश की अनूठी मिसाल, अपनी डेढ़ साल की बच्ची का आंगनबाड़ी में दाखिला कराया

0
300

जयपुर। मध्यप्रदेश में भारतीय प्रशासनिक सेवा की अधिकारी व खंडवा के कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने आज समाज के उन लोगों के सामने एक मिसाल पेश करी है जो अपने बच्चों को अच्छी पढ़ाई के लिए निजी स्कूलों में भेजते हैं और उन्हें यह लगता है कि सरकारी स्कूलों में पढ़ाई नहीं होती आपको बता दें कि जिलाधिकारी तन्वी सुंद्रियाल ने सरकारी सिस्टम पर भरोसा जताते हुए अपनी डेढ़ साल की बेटी पंखुड़ी का घर से 2 किलोमीटर दूर आंगनबाड़ी में दाखिला कराया है.

उनकी इस पहल को कई लोगों द्वारा सराहा जा रहा है और आपको बता दे ऐसा कहीं कम बार देखा गया है कि कोई बड़ा अधिकारी नेता या किसी उच्च स्तर पर बैठा व्यक्ति अपने बच्चों को आंगनबाड़ी में इस तरीके से दाखिला दिला रहा हो आपको बता दें कि इस तरीके के दाखिले से आंगनबाड़ी की गुणवत्ता में सुधार आने की उम्मीद जगती है और इसकी गुणवत्ता को लेकर लगातार होने वाले सवालों को भी विराम मिलता है और वहां पर अच्छी शिक्षा और अच्छी देखने का भरोसा लोगों के मन में जगता है.

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि पंखुड़ी सामान्य बच्चों की तरह आंगनबाड़ी में बैठकर पढ़ाई करती है और आंगनबाड़ी में वह हर चीज सीख रही है जो दूसरे बच्चे सीख रहे हैं. वहीं आंगनबाड़ी में वह सभी बच्चों के साथ कार्यकर्ता और सहायक की सातवीं घुल मिल रही है वही आपको बता दें कि लोक सेवक के रूप में कलेक्टर की इस पहल से जन चेतना के रूप में हार और से सराहना मिल रही है.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here