जर्मन फुटबाल के बचाव योजना पर काम कर रहे कोच लो

0
70

रूस में जारी फीफा विश्व के ग्रुप चरण से बाहर होने के कुछ दिन बाद ही जर्मनी फुटबाल के कोच जोआचिम लो टीम के साथ जुड़ गए हैं और उन्होंने टीम की बचाव योजना पर काम करना शुरू कर दिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विश्व कप से बाहर होने के बावजूद वह कोच बने रहेंगे। लो ने घोषणा की है कि भविष्य में टीम की सफलता के लिए वह बचाव योजना पेश करेंगे।

अपने मार्गदर्शन में 2014 में जर्मनी को विश्व कप जीता चुके लो ने छह सितंबर को नेशंस लीग में फ्रांस के खिलाफ होने वाले मैच से पहले टीम की नई रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है।

जर्मन टीम मैनेजर ओलिवर बियरहोफ ने कहा, “लो का और मेरा मानना है कि जर्मन फुटबाल के नए युग की शुरुआत के लिए हमें ऊर्जा तैयार करनी होगी।”

डीएफबी अध्यक्ष रेनहार्ड ग्रिंडेल द्वारा लो को राहत मिलने के बावजूद जर्मनी की मीडिया और पूर्व खिलाड़ियों ने कोच की आलोचना की है। डाई वेल्ट अखबार ने लिखा, “प्रमुख को अपनी जिम्मेदारी निभानी होगी।”

अखबार ने कहा कि वह टीम को जीवित करने के मौके चूक गए और उन्होंने मान लिया कि कई खिलाड़ी अच्छे नहीं थे। भविष्य में इस तरह की निराशा से बचने के लिए लोव को फिर से काम शुरू करना होगा।

पूर्व राष्ट्रीय कोच हंस-हबर्ट वोग्स ने टीम की कार्यनीति में बदलाव करने की मांग की है। 1996 में यूरोपियन चैंपियन जीतने वाले वोग्स ने कहा कि जर्मन फुटबॉल को आधुनिक बनना चाहिए।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here