नासिक में 2 आउटलेट द्वारा सीएनजी की बिक्री शुरू

0

महाराष्ट्र नेचुरल गैस लिमिटेड (MNGL) ने नाशिक में वाहनों के लिए ग्रीन ईंधन की वाणिज्यिक बिक्री शुरू कर दी है  और साथ ही दो ईंधन स्टेशन जो कम्प्रेस्ड नेचुरल गैस ( CNG ) प्रदान कर रहे हैं,उन्हें भी शुरू कर दिया गया है जो की , इगतपुरी और सिन्नर में स्थित हैं।

CNG: Less risk, better profits: The economics of CNG mobility, Auto News,  ET Auto“इन दो स्थानों से सीएनजी की बिक्री कुछ दिनों पहले शुरू हुई थी और इतना ही नहीं हमें ग्राहकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। एमएनजीएल, नासिक क्षेत्र के प्रमुख संदीप श्रीवास्तव ने कहा कि दोनों आउटलेट औसतन 1,500 किलोग्राम सीएनजी बेच रहे हैं।उन्होंने कहा कि एमएनजीएल अगले महीने के अंत तक पांच अन्य स्थानों से सीएनजी की बिक्री शुरू करने के अंतिम चरण में था।

cng gas station kasara - Censtar Science and Technologyपारंपरिक ईंधन के विपरीत, सीएनजी गैर-प्रदूषणकारी है और चार पहिया वाहनों और ऑटोरिक्शा के स्कोर द्वारा उपयोग किया जाता है।श्रीवास्तव ने कहा, “सीएनजी के उपयोग से नासिक में वायु प्रदूषण की जांच से निपटने में काफी मदद मिलेगी।”गेल और बीपीसीएल के संयुक्त उद्यम एमएनजीएल को नासिक में हरित ईंधन की आपूर्ति के लिए पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड की मंजूरी मिल गई है।

cng pump near nashik highway لم يسبق له مثيل الصور + tier3.xyzसीएनजी के अलावा, कंपनी घरों में पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति के लिए आधारभूत संरचना तैयार करने के लिए काम कर रही है। PNG रसोई गैस के लिए एक प्रतिस्थापन होगा जिसका उपयोग खाना पकाने के लिए किया जाता है।श्रीवास्तव ने कहा कि नासिक नगर निगम शहर में हरित ईंधन की आपूर्ति के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा बनाने में कंपनी की मदद कर रहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here