सीएम योगी ने कहा, तय समयसीमा में होगा निवेशकों की फाइलों का निपटारा

0
56

बताया जा रहा हैे कि उत्तर प्रदश की राजधानी में चल रही इंवेस्टर्स समिट के दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तय समय सीमा के भीतर फाइलों का निपटारा किया जाएगा और इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने ये बातें ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ से जुड़े एक सत्र में कही। निवेशकों को आश्वासन देते हुए योगी ने कहा कि सरकार निवेशकों को पूरी सुरक्षा देगी। श्रम कानून को बेहतर बनान के लिए सरकार ने कई संशोधन किए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, “हमारी सरकार नियमों का सरलीकरण कर उद्यमियों को सहूलियत दे रही है। निवेशकों को सुरक्षा दी जाएगी, क्योंकि 22 करोड़ की जनता के विकास के लिए हम संकल्पित हैं।”

उन्होंने कहा, “सरकार पिछले 11 महीने से लगातार काम कर रही है और सभी ने सरकार के इस कार्य पद्धति को देखा है। बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगल विंडो सिस्टम पोर्टल को भी लांच किया है। इससे डिजिटल क्लियरेंस की व्यवस्था में सुधार होगा।”

योगी ने कहा, “उत्तर प्रदेश में भारतीय रेल का लगभग 9000 किमी का नेटवर्क है। भारतीय रेल उत्तर प्रदेश के विकास में एक बड़ी भूमिका का निर्वहन कर रही है। रेलमंत्री ने जो घोषणाएं की हैं, वे उत्तर प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण होंगी।”

मुख्यमंत्री ने कहा, “जगह के हिसाब से रेलवे स्टेशन वहां की विरासत की झलक दिखाए तो बेहतर होगा। रेलमंत्री ने उसकी स्वीकृति दे दी है। इसके लिए मैं उनका आभारी हूं।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि झांसी में रेल कोच रिफर्मिग फैक्टी लगने से बुंदेलखंड के लोगों को बड़े पैमाने पर रोजगार मिलेगा और यहां के पिछड़ेपन को दूर करने में काफी मदद मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि इसी सत्र के दौरान रेलमंत्री पीयूष गोयल ने भी बुंदेलखंड में रेल कोच रिफर्मिग फैक्ट्री लगान की घोषणा की है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here