आगरा में आंधी-बारिश से मची तबाही! CM योगी ने 4-4 लाख के मुआवजे का किया ऐलान….

0

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगरा में आंधी से हुई जनहानि पर शोक प्रकट किया है। सीएम ने दिवंगत लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक राहत देने का ऐलान किया है। सीएम योगी ने प्रभावितों को राहत और मदद पहुंचाने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि घायलों का समुचित उपचार कराया जाएगा।

बता दें कि आगरा में 124 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने औधंड़ से जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। आंधी से यहां तीन जनों की जान चली गई और 25 लोग घायल हुए हैं। आंधी के बाद ओले गिरे और तेज बारिश हुई। इससे कई मकान क्षति ग्रस्त हो गए। पूरे जिले में 200 से ज्यादा पेड़ उखड़ गए।

ताजमहल पर भी अंधड़ का बड़ा नुकसान हुआ है। ताजमहल मे गुंबद पर मडपैक को बांधी गई पाड़ गिर गई। वहीं मुख्य मकबरे की संगमरमर की रेलिंग तक आंधी से टूट गई।

मौसम विभाग के अनुसार, लखनऊ सहित 20 जिलों में आज फिर से मौसम करवट ले सकता है। 31 मई को मौसम केरूख में थोड़ी नरमी आएगी। इस बीच हवा की रफ्तार कम रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, 2 जून तक आंधी बारिश का मौसम बना रहेगा।

आगरा में आंधी बारिश से ज्यादा नुकसान हुआ है। सरकार नुकसान को लेकर आंकड़े एकत्रित करने में लगी है। हालांकि, बारिश होने से चढ़ता पार नीचे की तरफ लुढ़क गया। मौसम अचानक से ठंडा हो गया है। इससे लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है।

Read More….
कोरोना संकट: लॉकडाउन से बंद हो सकती हैं 7 लाख से ज्यादा छोटी दुकानें
पीएम मोदी ने देश के नाम लिखा खत, कोरोना संकट में मजदूरों की परेशानी पर जताया दुख

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here