सस्ते घरों पर महंगाई की मार, सीएम आवास योजना के फ्लैट 1 लाख तक महंगे

0

देश में आर्थिक मंदी, गिरती जीडीपी और महंगाई का असर जनता पर पड़ रहा है। पहले से कई सारी चीजें महंगी हो गई है। अब मुख्यमंत्री आवास योजना के फ्लैट भी महंगे होने जा रहे हैं। ऐसे में लोगों को अब इन फ्लैट के लिए पहले से कई ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। ऐसे में सीएम आवास योजना के महंगे फ्लैटों को लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ गयी है।

मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले फ्लैट की कीमतों में भारी इजाफा किया गया है। अब यह फ्लैट एक लाख रुपए तक महंगे हो गए हैं। सरकार ने इन फ्लैट की दरों में 220 रुपए प्रति वर्ग की बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही फ्लैट बनाकर देने की टाइम लाइन भी अब सरकार ने तय कर दी है। एलआईजी का फ्लैट 8.49 लाख रुपए में उपलब्ध होगा। एलआईजी फ्लैट की कीमत 7.50 लाख रुपए सरकार ने निर्धारित की है। इस फ्लैट की साइज 450 वर्गफीट है। अब इस फ्लैट को खरीदने के लिए ज्यादा रकम देनी होगी।

सरकार ने इसकी दरों में बढ़ोतर कर 99 हजार रुपए तक महंगे कर दिए हैं। इसके अलावा ही ईडब्ल्यूएस  के फ्लैट की कीमत भी 5.70 लाख रुपये तय की गई है। इसकी साइज 320 वर्ग फीट है। इसकी दरों में बढ़ोतरी के बाद 74400 रुपए महंगा हो गया है। बता दें कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत मिलने वाले फ्लैट की कीमतों में इजाफा होने के बाद से लोगों को अब मोटी रकम देनी होगो। पहले ही जनता महंगाई से जूझ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here