सीएम केजरीवाल बोले, सैलून के साथ बाजार की सभी दुकानें खुलेंगी, स्पा पर रहेगी पाबंदी

0

दिल्ली का बॉर्डर मुख्यमंत्री अरविंद  केजरीवाल ने आज से एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने ऐलान किया है कि जरूरी सेवाओं के लिए बॉर्डर खुला रहेगा। सीएम केजरीवाल ने बॉर्डर को खोलने को लेकर लोगों के शुक्रवार तक सुझाव मांगे हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अब तक जितनी सेवाएं शुरू हो गईं थी उनके अलावा बार्बर और सलून की दुकानें खलेंगी। जबकि स्पा अभी खुल नहीं सकेगा। ऑटो रिक्शा और दोपहिया-चार पहिया वाहनो पर से प्रतिबंध हटाए जा रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ”दिल्ली सरकार को एक अहम विषय को लेकर आपके सुझाव चाहिए। दिल्ली की सीमा को खोल दिया जाए। क्या राजधानी के अस्पतालों को सभी लोगों के लिए खोला जाए? इसके लिए आपके सुझाव शुक्रवार तक ईमेल या व्हाट्सअप के जरिए सरकार को भेज सकते हैं।“

सीएम ने कहा है कि हम बाजारों दुकानें खोलने के लिए ऑड-ईवन नियमों का पालन कर रहे हैं। लेकिन केंद्र की और से ऐसी कोई गाइडलाइऩ जारी नहीं हुई है। इसके चलते इन सभी दुकानों को अब खोल सकते हैं।

नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर आज सुबह से ही वाहनों की कतारें लगी रहीं। नोएडा के जिलाधिकारी सुहास एल.वाई ने अनलॉक-1 को लेकर ट्विट कर जिला प्रशासन के फैसले की जानकारी साझा की है। डीएम ने कहा है कि दिल्ली और नोएडा की सीमा पहले की तरह सील रहेगी।

दिल्ली-नोएड बॉर्डर बंद रखने के आए फैसले पर तर्क दिया गया है कि बीते 20 दिन में कोरोना के जितने भी मामले नोएडा में आए हैं। उनमें से 42 फीसदी का स्रोत दिल्ली पाया गया है। नोएडा प्रशासन के इस फैसले को लेकर लोग ट्वीटर पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Read More…
लॉकडाउन के बाद आज से नई शुरुआत! जानें अनलॉक-1 में क्या-क्या खुलेगा…..
आज से चलेंगी 200 स्पेशल ट्रेनें! पहले दिन 1 लाख 45 हजार यात्री करेंगे सफर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here